BCCI ने दिव्यांग क्रिकेटरों को दी मान्यता, गठित की नई समिति, Mithali Raj ने भी की सराहना

0
1775
BCCI ki badi khabar
BCCI

BCCI ने देश के दिव्यांग क्रिकेटरों के लिए समिति का गठन किया है। इस समिति के गठन के बाद अब दिव्यांग क्रिकेटर भी बीसीसीआई के लिए खेलेंगे। इस साल अप्रैल में बीसीसीआई की शीर्ष परिषद ने शारीरिक रूप से परेशानियों का सामना करने वालों बधिर, दृष्टिबाधित और व्हीलचेयर प्रतिभागियों के बीच क्रिकेट का प्रचार करने वाली एकमात्र इकाई के रूप में भारतीय दिव्यांग क्रिकेट परिषद (डीसीसीआई) को मान्यता देने का फैसला किया था।बोर्ड ने अब एक कदम आगे बढ़ाया है जिससे दिव्यांग क्रिकेटरों को फायदा मिलेगा।

BCCI ने दिव्यांग क्रिकेटरों को दी मान्यता

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया, ”हां, हमने औपचारिक रूप से समिति का गठन किया है, जो दिव्यांग क्रिकेटरों के क्रिकेट को देखेगी। यह अब बीसीसीआई की उप-समिति होगी। भारत की दिव्यांग टीम अब बीसीसीआई के तत्वावधान में खेलेगी।” इस कदम की भारतीय महिला वनडे और टेस्ट टीम की कप्तान मिताली राज और डीसीसीआई ने भी सराहना की है।

डीसीसीआई ट्वीट करते हुए कहा कि डीसीसीआई दिव्यांग क्रिकेट समिति के गठन के लिए जय शाह, सौरव गांगुली, अरुण धूमल और बीसीसीआई की सभी राज्य और मान्यता प्राप्त इकाइयों के आभारी हैं। यह पहली बार जब बीसीसीआई ने दिव्यांग क्रिकेटरों को मान्यता दी है और हमें अपने साथ जोड़ा है। ” बीसीसीआई की सराहना करते हुए मिताली ने लिखा, ”इस तरह के प्रेरणादायी और एतिहासिक फैसले के लिए बीसीसीआई बधाई का पात्र है।”

उसके बाद जय शाह ने दिव्यांग क्रिकेटरों के लिए HAPCUP ट्रॉफी को भी लॉन्च किया। डीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अगर इच्छाशक्ति हो तो कोई भी काम असंभव नहीं है। सालों से दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए एक कमिटी की मांग को आखिरकार पूरा किया।

Happy Birthday Mithali Raj: डांस छोड़कर क्रिकेट को अपनाया, बन गईं दुनिया की बेस्ट महिला क्रिकेटर

Sports News Updates: Mithali Raj ने इंडिया के ‘स्पेशल क्रिकेटर्स’ की जर्सी को किया लॉन्च, पढ़ें अभी तक की सभी बड़ी खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here