Kerala Congress के Tweets पर BJP नेता बोले- कश्मीरी पंडितों के पलायन के इतिहास को तोड़-मरोड़ कर पेश करने का किया गया प्रयास

बीजेपी नेता अल्फोंस ने कहा, "कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने एक ऐसी स्थिति पैदा कर दी थी। जिसमें पंडित कश्‍मीर में नहीं रह सकते थे।''

0
511
KJ Alphons
KJ Alphons

The Kashmir Files: Kerala Congress द्वारा कश्मीरी पंडितों के पलायन को लेकर किए ट्वीट्स पर भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। BJP नेता KJ Alphons ने सोमवार को कहा कि हर कोई जानता है कि 1.5 लाख से ज्‍यादा कश्मीरी पंडितों को सांप्रदायिक आधार पर, सत्तारूढ़ सरकार द्वारा बाहर कर दिया गया था, जो कांग्रेस या उसकी समर्थित सरकारें थीं।

धारा 370 के हटने के बाद परिस्थितियों में एक दम से हुआ है सुधार: BJP नेता

समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए, अल्फोंस ने कहा, ” कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने एक ऐसी स्थिति पैदा कर दी थी। जिसमें पंडित कश्‍मीर में नहीं रह सकते थे, उनकी हत्या कर दी गई थी, उनके जीवन को खतरा था, इसलिए वे चले गए … धारा 370 के हटने के बाद परिस्थितियों में एक दम से सुधार हुआ है।”

उन्होंने आगे कहा, “कांग्रेस इतिहास को नहीं समझती है। उनके पास बेहद विकृत वर्जन हैं। हर कोई जानता है कि 1.5 लाख से ज्‍यादा कश्मीरी पंडितों को सत्तारूढ़ सरकार, जो कांग्रेस या उसकी समर्थित सरकारें थीं, ने सांप्रदायिक आधार पर भगा दिया था।”

The Kashmir Files: कश्मीरी पंडितों के पलायन को लेकर केरल कांग्रेस ने किए ट्वीट्स

‘केरल कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कुछ पोस्ट की थी। जिसमें कश्मीरी पंडितों की हत्याओं और पलायन को कुछ आंकड़ों के माध्‍यम से समझाने की कोशिश की थी। अपने ट्वीट में पार्टी ने यह तर्क दिया, ”1990-2007 के दौरान 399 पंडितों के मुकाबले 15,000 मुस्लिम मारे गए थे।”

Congress Party
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस।

ट्विटर हैंडल से आगे यह भी लिखा गया , ”विभाजन के बाद सांप्रदायिक दंगों (1948) के चलते जम्‍मू-कश्‍मीर में एक लाख से अधिक मुसलमान मारे गए थे। जबकि कोई भी पंडित नहीं मारा गया।” हालांकि बाद में पार्टी की तरफ से ट्वीट डिलीट कर दिया गया। बता दें कि विवेक अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्‍म ने 1980 के दशक के अंत में घाटी में कश्मीरी पंडितों की हत्याओं और जबरन पलायन पर ध्यान आकर्षित किया है।

The Kashmir Files

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here