Manoj Jha ने APN News से कहा – BJP द्वारा सदन में CDS Bipin Rawat के निधन पर विपक्ष के शोक प्रस्ताव को खारिज करना बड़ी भूल

0
401

देश के पहले CDS Bipin Rawat के दुखद निधन पर सदन में विपक्ष के शोक प्रस्ताव को खारिज करने के मसले पर मोदी सरकार की चौतरफा निंदा हो रही है। जब पूरे देश बिपिन रावत, उनकी पत्नी समेत कुल 13 सैन्य अधिकारियों की मौत पर गमजदा है।

सरकार के द्वारा संसद में विपक्ष के शोक प्रस्ताव को खारिज कर देना सत्ता के गलियारे में चर्चा का विषय बना हुआ है। इसी विषय पर राष्ट्रीय जनता दल के राज्यसभा सांसद Manoj Jha ने APN News के साथ बात करते हुए इस मसले पर अपनी पीड़ा व्यक्त की और इसे बीजेपी की बड़ी भूल बताया।

देश सदमे में है, सदन में विमर्श उसी अनुरूप होना चाहिए था

मनोज झा ने APN News के संवाददाता मनीष राज सिंह के साथ विशेष बातचीत में कहा कि आज विपक्ष के सभी नेताओं ने मुलाकात की और तय किया गया कि आज कोई धरना नहीं होगा, प्रदर्शन नहीं होगा। देश आज सदमे में है औऱ जब देश सदमे में है तो हमारा सदन में विमर्श उसी अनुरूप होना चाहिए।

मनोज झा ने अपनी बात को बढ़ाते हुए कहा कि इसलिए यह तय किया गया कि विपक्ष जनरल रावत को श्रद्धांजलि देगा। लेकिन पीठ की ओर से ऐसे नहीं हुआ। निश्चित तौर पर सत्ता प्रतिष्ठान से आज बड़ी चूक हुई है क्योंकि आज जिस तरह का संदेश जाना चाहिए था संसद से वो भेजने में हमारे बीजेपी के फ्लोर मैनेजर फेल हो गये।

बीजेपी ने आज विपक्ष को और इस देश को निराश किया है

12 सांसदों के निलंबन के मसले पर मनोज झा ने कहा कि वो तो एक अलग मसला है, काश कि ऐसा हो पाता। लेकिन आज जो हुआ मैं उसकी बात कर रहा हूं। बीजेपी ने आज विपक्ष को और इस देश को निराश किया है।

गौरतलब है कि देश के पहले CDS जनरल Bipin Rawat का आज दिल्ली कैंट के बराड़ चौक पर पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। जनरल बिपिन रावत का 8 दिसंबर की सुबह तमिलनाडु के कुन्‍नूर के पास एक हेलिकॉप्‍टर दुर्घटना में निधन हो गया था।

दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलिकॉप्टर में जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat), उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत कुल 14 लोग सवार थे। हादसे में 14 में से 13 लोगों की मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें: देश के पहले CDS जनरल Bipin Rawat का आज पूरे Military Honors के साथ होगा अंतिम संस्कार, जाने पूरा घटनाक्रम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here