31 अक्टूबर: दिल्ली में सोमवार से खुल जाएंगे सभी स्कूल, पढ़ें दिन भर की तमाम बड़ी खबरें

0
298

APN Live Updates:दिल्ली में सोमवार से सभी स्कूल कोरोना संकट की शुरुआत के बाद पहली बार खुल रहे हैं। हाल ही में अरविंद केजरीवाल सरकार ने आदेश दिया था कि कोरोना मामलों में कमी के बाद 1 नवबंर से सभी स्कूल खोल दिए जाएंगे। DDMA की तरफ से कोविड गाइडलाइन जारी किया गया है। हालांकि क्लास में बैठने के लिए अभी क्षमता 50 प्रतिशत ही रखा गया है।

Priyanka Gandhi का Amit Shah पर तंज

UP Election 2022 अब अपने उफान पर आ गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर में प्रियंका गांधी ने भाजपा पर करारा हमला बोला। यूपी कांग्रेस में लगातार जान फूंकने की कोशिश कर रहीं यूपी कांग्रेस की प्रभारी प्रियंका गांधी ने गोरखपुर में प्रतिज्ञा रैली की। यहां पढ़ें पूरी खबर

1 20

Manmohan Singh की हुई घर वापसी, 1 महीने बाद AIIMS से हुए डिस्चार्ज

Manmohan Singh की घर वापसी हो गयी है। लगभग एक महीने बाद उन्हें दिल्ली एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया। 89 साल के पूर्व प्रधानमंत्री (Former Prime Minister) को इस महीने की शुरुआत में एम्स में भर्ती करवाया गया था। उन्हें बुखार और कमजोरी की शिकायत हुई थी। एम्स के प्रमुख रणदीप गुलेरिया की निगरानी में उनका इलाज चल रहा था। पढ़ें पूरी खबर

1361432505 Manmohan

Srinivas BV ने अमित शाह से पूछा सवाल, ’30 मिलियन दूध’ क्या होता है? जानें क्या है पूरा मामला

Srinivas BV ने अमित शाह से सवाल पूछा है कि ’30 मिलियन दूध’ क्या होता है? अमित शाह (Amit Shah) रविवार को गुजरात (Gujarat) में हैं। जहां उन्होंने आणंद में अमूल के 75वें स्थापना वर्ष समारोह को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज अमूल का 75वां स्थापना वर्ष अमृत महोत्सव चल रहा है। जब मात्र 200 लीटर दूध एकत्रित होता था तब कल्पना भी नहीं की होगी कि आज अमूल का 2020-21 का वार्षिक टर्नओवर 53,000 करोड़ को पार कर चुका है। यहां पढ़ें पूरी खबर

Amit Shah statement from BJP headquarters and said No right for left india

Uttarakhand के चकराता में गाड़ी के खाई में गिरने से 13 लोगों की हुई मौत

Uttarakhand से बहुत ही दर्दनाक हादसे के होने की खबर आई है। उत्तराखंड के चकराता (Chakrata) में रविवार को एक वाहन के खाई में गिरने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। दुर्घटना की खबर फैलने के तुरंत बाद बचाव कार्य शुरू हो गया और अधिकारियों ने पुष्टि की कि स्थानीय निवासियों की मदद से राहत प्रयासों को अंजाम देने के लिए आपातकालीन प्रतिक्रियाकर्ता मौके पर मौजूद हैं। यहां पढ़ें पूरी खबर

In Chakrata Uttarakhand 13 people died after the car fell into the ditch

लालू यादव से मिलने पहुंचे बीजेपी नेता, अटकलों का बाजार हुआ गर्म

बिहार की राजनीति में लालू यादव के आगमन से हलचल तेज हो गई है। पक्ष और विपक्ष दोनों लालू यादव को पढ़ने की कोशिश कर रहे हैं कि लालू यादव की अगली योजना क्या है और शायद यही कारण है कि लालू यादव से मिलने के लिए भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा और बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता नंदकिशोर यादव पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर पहुंचे।

लालू यादव से भाजपा नेताओं के इस मुलाताक के बाद बिहार की सियासत में कई तरह के अफवाहें फैल रही हैं। बिहार की दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के मतदान की समाप्ति के बाद हुए इस मुलाकात से नीतीश कुमार बेचैन हैं वहीं कांग्रेस भी लालू यादव के इरादों को भांपने का प्रयास कर रही है।

कांग्रेस पार्टी वैसे भी इन दिनों लालू यादव पर आरोप लगा रही है कि वह सेक्यूलर सिद्धांत छोड़कर बीजेपी के साथ गठबंधन कर सकते हैं। लालू यादव से बीजेपी नेताओं की हुई मुलाकात के दौरान तेजस्वी यादव और शिवानंद तिवारी भी मौजूद थे।

पाक सीमा पर पेट्रोलिंग के दौरान लेफ्टिनेंट सहित एक जवान हुआ शहीद

LOC

भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा से एक लेफ्टिनेंट और एक जवान के शहीद होने की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि नियंत्रण रेखा से सटे राजौरी के नौशेरा सेक्टर में पेट्रोलिंग के वक्त हुए एक विस्फोट में घायल हुए सेना के लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार और जवान मंजीत सिंह शहीद हो गए हैं।

वहीं इस विस्फोट में कुछ अन्य जवानों के घायल होने की भी सूचना मिल रही है। सेना की ओर से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार शाम सेना की पेट्रोलिंग पार्टी नियंत्रण रेखा पर गश्त कर रही थी। उसी वक्त एक विस्फोटक से जोरदार धमाका हुआ जिसमें लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार समेत सेना के कुछ जवान जख्मी हो गए।

लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार और जवान मंजीत सिंह को बेहद गंभीर हालत में उधमपुर के सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान वो शहीद हो गये।

कोरोना: अमेरिका की खुफिया रिपोर्ट ने जैविक हथियार नहीं माना

Covid-19
Covid-19

अमेरिका की नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक की ओर से जारी एक पेपर में बताया गया है कि कोरोना वायरस को जैविक हथियार के रूप में नहीं विकसित किया गया है। लेकिन इस रिपोर्ट में साथ ही यह बी शक जताया गया है कि कोरोना वायरस वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी से भी निकला हो सकता है।

राष्ट्रपति बाइडन के आदेश से हुई इस तहकीकात में खुफिया एजेंसियों ने कोरोना को लेकर अब यह नया शक जताया है। खुफिया एजेंसियों ने कहा है कि दुनिया को शायद इस बात का कभी पता न चले कि कोरोना वायरस जानवरों से इंसानों में आया या फिर यह किसी लैब की देन है।

दरअसल अमेरिका के डायरेक्‍टर ऑफ नेशनल इंटेलिजेंस के दफ्तर ने कोरोना वायरस को लेकर कुछ अहम बातें की हैं। इसके मुताबिक इस बात की दोहरी संभावना है कि कोरोना लैब में विकसित किया गया हो सकता है या फिर यह प्राकृतिक तौर पर भी पैदा हो सकता है।

पीएम मोदी G20 summit 2021 में आज जलवायु परिवर्तन और पर्यावरण के मुद्दे पर बात करेंगे

prime minister modi in g20 event

G20 summit 2021 में बाग लेने के लिए इटली गये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को शिखर सम्मेलन के दूसरे सत्र में भाग लेंगे। पीएम मोदी इस सत्र में जलवायु परिवर्तन और पर्यावरण के मुद्दे पर भारत का पक्ष रखेंगे।

इससे पहले बीते शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने G20 summit 2021 में कहा कि भारत ने पूरे विश्व के लिए अगले साल के अंत तक कोविड-19 टीके की पांच अरब खुराक का उत्पादन का लक्ष्य तय किया है। पीएम मोदी ने यह बात कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत के योगदान के संदर्भ में कही।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रोम की दो दिवसीय यात्रा आज समाप्त हो रही है। इसके बाद वह 26वें कॉन्फ्रेंस ऑफ पार्टीज (COP26) में भाग लेने ब्रिटेन के ग्लास्गो के लिए रवाना हो जाएंगे।

‘हम वचन निभाएंगे’ नारे के साथ प्रियंका गांधी आज गोरखपुर में

Priyanka Gandhi
Priyanka Gandhi

उत्तर प्रजेश विधानसभा के मद्देनजर यूपी कांग्रेस की प्रभारी और पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी रविवार को गोरखपुर में गोरखपुर-बस्ती मंडल की 41 विधानसभा सीटों के लिए एक साथ प्रचार करेंगी। प्रियंका गंधी प्रतिज्ञा रैली के जरिये गोरखपुर और बस्ती मंडल की महिलाओं को 40 फीसदी सीटें देने की योजना, किसानों का कर्ज माफ, बिजली बिल हाफ और कोरोना काल का पूरा बकाया साफ करने, 20 लाख को सरकारी रोजगार देने जैसे वादों को ‘हम वचन निभाएंगे’ नारे की प्रतिज्ञा लेंगी। इस मामले में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि प्रियंका गांधी की योगी आदित्यनाथ के गढ़ में ऐतिहासिक रैली होगी। आज पूरे प्रदेश की जनता प्रियंका गंधी की ओर आशाभरी नजरों से देख रही है।

इसे भी पढ़ें: G-20 Summit में PM Narendra Modi ने दुनिया के कई नेताओं से की मुलाकात, यहां देखें तस्वीरें…

G -20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने Rome पहुंचे PM Modi, महात्मा गांधी को अर्पित की श्रद्धांजलि, तस्वीरों में देखें विदेश यात्रा….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here