विषय Top news

Tag: top news

दिल्‍ली में Hanuman जी महाराज का ऐसा मंदिर जहां बाल रूप में विराजमान हैं ‘बजरंग बली’, जिसके मुरीद बने अकबर से लेकर ओबामा तक

हनुमान मंदिर का वर्तमान स्वरूप वर्ष 1924 में उस वक्त श्रद्धालुओं के सामने आया जब तत्कालीन जयपुर रियासत के महाराज जय सिंह ने इसका जीर्णोद्धार कराया। इसके बाद दुनियाभर में इसकी लोकप्रियता फैलती गई और बजरंग बली ने सब पर अपनी कृपा बरसानी शुरू कर दी।

कौन हैं चुनाव आयुक्त Arun Goel, जिनकी नियुक्ति को लेकर मचा है बवाल?

Arun Goel: पूर्व नौकरशाह और पंजाब कैडर के IAS अधिकारी अरुण गोयल ने हाल ही में चुनाव आयुक्त के रूप में कार्यभार संभाला है। अब उनकी नियुक्ति की प्रक्रिया को लेकर चर्चा का माहौल गर्म है।

ट्विटर के कर्मचारियों को रास नहीं आया ‘ज्यादा काम, कम आराम’ वाला फरमान, कइयों ने दिया इस्तीफा

Twitter Mass Resignations: जब से एलन मस्क ने ट्विटर खरीदा है, हर दिन माइक्रोब्लॉगिंग साइट सुर्खियों में रहता है। हाल ही में कई कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।

बेहद दिलचस्‍प है दिल्‍ली नगर निगम की कहानी, जानिए Town Hall से लेकर Civic Centre तक पहुंचने का सफर

कोलकाता से दिल्ली राजधानी लाने के बाद 1911 में भव्‍य दिल्‍ली दरबार का आयोजन किया गया।इसी दौरान नगरपालिका के गठन में पुनः परिवर्तन किया गया। पदेन सदस्यों की संख्या 3 तक सीमित कर दी गई।

Shukra Gochar 2022: 11 नवंबर को शुक्र करेंगे वृश्चिक राशि में गोचर, जानिए किन राशियों के सितारे चमकेंगे?

शुक्र के वृश्चिक राशि में गोचर करने से मेष राशिवालों के जीवन पर शुभ प्रभाव डालेगा। इस गोचर से आपको जीवन में अनुकूल परिणाम हासिल होंगे। इस दौरान अपने पार्टनर के साथ मिलकर आप जो भी निवेश करेंगे वह आपके लिए फायदेमंद साबित होगा।

Haryana Diwas: ‘देसां में देस हरियाणा, जित दूध-दही का खाणा’, खेलों से लेकर स्‍मार्ट सिटी तक सफलता के 56 वर्ष

पहले मुख्‍यमंत्री बीडी.शर्मा थे, मनोहरलाल खट्टर राज्‍य के 10वें मुख्‍यमंत्री हैं।हरियाणा के गठन से लेकर अब तक यहां की सामाजिक और आर्थिक स्थिति में जबरदस्‍त बदलाव देखने को मिला है।

Morbi Bridge: राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने घटना पर जताया दुख, कांग्रेस ने साधा BJP पर निशाना

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इसे ‘‘मानव निर्मित त्रासदी बताया।'' कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने रविवार को पूछा कि क्या गुजरात के मोरबी जिले में माच्छू नदी पर बने केबल पुल का गिरना दैवीय घटना है या धोखाधड़ी का कृत्य।

ED ने गैंगस्टर Mukhtar Ansari की करोड़ों की प्रॉपर्टी की जब्त, बेटे अब्‍बास ने भी किया सरेंडर

ED ने गैंगस्टर Mukhtar Ansari की करोड़ों की प्रॉपर्टी की जब्त, बेटे अब्‍बास ने भी किया सरेंडर

Delhi को प्रदूषण से बचाने पर सरकार सख्‍त, Eco Friendly मनेगी दिवाली, पटाखों के उत्‍पादन से लेकर ऑनलाइन बिक्री और डिलीवरी पर Jan 2023...

पर्यावरण मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार हर वर्ष अक्‍टूर और नवंबर के महीनों में धुंध की दिक्‍कत बढ़ जाती है। इसके साथ ही लोगों में सांस लेने में कठिनाई होने की शिकायत भी मिलती है।

Most Read

WhatsApp ला रहा है धमाकेदार फीचर, अब यूजर्स अपनी आवाज में कह सकेंगे दिल की बात

WhatsApp: मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप, अब वॉयस स्टेटस जैसे फीचर पर काम कर रहा है। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, अब यूजर्स अपनी आवाज में वॉयस स्टेटस लगा सकेंगे। वर्तमान में यूजर्स अपने वॉट्सऐप स्टेट्स पर इमेज, टेक्स्ट और वीडियो ही शेयर कर सकते हैं।

Bitcoin और Ethereum में उछाल, जानें Dogecoin समेत बड़ी क्रिप्टोकरेंसी का हाल…

Crypto Market Update: क्रिप्टो मार्केट में शनिवार को उछाल देखने को मिला।

Delhi Trade Fair 2022: अंतरराष्ट्रीय ट्रेड फेयर में गोवा का मंडप बना आकर्षण का केंद्र, रोहन खुंटे बोले- IT क्षेत्र में भारी निवेश की...

Delhi Trade Fair 2022: अंतरराष्ट्रीय ट्रेड फेयर में गोवा का मंडप बना आकर्षण का केंद्र, रोहन खुंटे बोले- IT क्षेत्र में भारी निवेश की उम्मीद