IND vs SA Playing 11 : भारत की सेमीफाइनल में सीट पक्की, क्या आज बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मिलेगा मौका ?

0
37

IND vs SA Playing 11: स्टार ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या के इस विश्व कप से बाहर होने के बाद भारत की परेशानी थोड़ी बढ़ गई है। अब भारतीय टीम अपनी प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव कर सकती है। यह देखना दिलचस्प होगा कि किन-किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। अगर ऐसा होता है तो मौजूदा टीम में से किसी बल्लेबाज या गेंदबाज को बाहर बैठना पड़ सकता है। उदाहरण के लिए अगर ईशान किशन को मौका दिया गया तो श्रेयस अय्यर या सूर्यकुमार यादव में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ेगा।

विश्व कप 2023 में भारत का आठवां मुकाबला आज दक्षिण अफ्रीका के साथ है। इस मैच में जहां एक ओर जीत के इरादे से उतरी भारतीय टीम अजेय रहने का प्रयास करेगी । वहीं दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचने के इरादे से जीतने की कोशिश करेगी। बता दें, दोनों टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं, लेकिन अब दोनों के बीच पॉइंट्स टेबल पर पहले स्थान की जंग होगी।

IND vs SA Playing 11 : भारतीय टीम की अगर बात करें तो लगातार 7 मैच जीतकर वह अभी टेबल टापर बनी हुए है। अब ऐसे में कुछ विशेषज्ञों द्वारा कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय टीम में बदलाव होने की उम्मीद ना के बराबर है । वहीं कुछ का मानना है कि सेमाइफाइनल की टिकट कन्फर्म होने के चलते टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। जैसे कुलदीप यादव को रेस्ट देकर आश्विन को मैच खिलाया जा सकता है। आश्विन अपनी फिरकी गेंदबाजी के साथ-साथ 8 वें नंबर पर बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं। यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि ईशान किशन को भी मौका दिया जा सकता है।

साउथ अफ्रीका की अगर बात करें तो नीदरलैंड्स से हारने के बाद मानों टीम के प्रदर्शन में अलग ही निखार आ गया हो। साउथ अफ्रीका पिछले चार मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुकी है। अब ऐसे में वह अपनी विनिंग टीम के साथ कोई छेड़छाड़ करना पसंद नहीं करेगी।

भारत और साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग 11

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

साउथ अफ्रीकाः क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), तेम्बा बावुमा (कप्तान), रासी वान डर डुसेन, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को यानसेन, गेराल्ड कोइत्जी, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी।

यह भी पढ़ें:

शमी का World Cup 2023 में शानदार प्रदर्शन, तोड़े कई रिकॉर्ड, लेकिन क्या अब इन स्टार खिलाड़ियों को Playing 11 में मिलेगी जगह

World Cup 2023 : लगातार 6 जीत के साथ भारत की सेमीफाइनल में जगह पक्की! क्या 2003 विश्व कप का यह रिकॉर्ड तोड़ पाएगी टीम इंडिया?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here