BHARTIYA EXCELLENCE AWARDS 2024 का हुआ शुभारंभ, राजश्री राय बोलीं- हाशिए के लोगों की आवाज बनना हमारा मकसद

0
45

BHARTIYA EXCELLENCE AWARDS 2024 : भारतीय एक्सीलेंस अवॉर्ड्स 2024 अपने आप में एक अनोखी पहल है। भारतीय एक्सीलेंस अवॉर्ड्स का भव्‍य आयोजन नई दिल्‍ली स्थित, इंडियन सोसाइटी फोर इंटरनेशनल लॉ के ऑडिटोरियम में किया गया। इस अवॉर्ड सेरेमनी का आयोजन बालाजी फाउंडेशन और एपीएन न्‍यूज चैनल की ओर से किया गया। इस पुरस्कार वितरण समारोह में भारतीय राजनीति के जाने-माने चेहरे और कानून की दुनिया के सम्माननीय व्यक्तियों ने मुख्य अतिथि के तौर पर कार्यक्रम की शोभा बढ़ायी। भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश (CJI) जस्टिस केजी बालकृष्णन, एसपी सिंह बघेल (राज्य मंत्री, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय)और प्रदीप राय (वरिष्ठ अधिवक्ता ,सुप्रीम कोर्ट; चेयरमैन आईएलआरएफ/ इंडिया लीगल एड सेंटर), इस समारोह में अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए।

कार्यक्रम का परिचय देते हुए एपीएन न्यूज की एडिटर इन चीफ राजश्री राय ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि समाज में जागरूकता, सकारात्मकता और ज्ञान बांटने के लिए आज एपीएन न्यूज और बालाजी फाउंडेशन के संयुक्त प्रयास से सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसरों को सम्मानित किया जा रहा है। गायक अंकुर डोबरियाल ने गणेश वंदना से कार्यक्रम को शुरू किया।

उन्होंने आगे कहा, “मैं समझती हूं, भारतीयों की सबसे बड़ी खूबसूरती यह है कि वह मिट्टी के बने होते हैं, जैसे हैं वैसे होते हैं और यह कार्यक्रम भी ठीक वैसा ही है, शुरू हो गया बस। एक नया बच्चा आता है, गाता है, हर उम्र और हर तबके के व्यक्ति का मनोरंजन करता है। दरअसल, इस कार्यक्रम का लक्ष्य न केवल लोगों को अवॉर्ड देना है बल्कि लोगों को जागरुक करना भी है। जिन लोगों का सम्मान होने वाला है उनमें ज्यादातर युवा हैं, जिन्होंने सोशल मीडिया पर नए तरह के काम किए हैं और सोशल मीडिया पर अपनी धाक जमाई है । जो लोग इस देश को आगे ले जाने में जुटे हुए हैं आज हम उन लोगों का सम्मान कर रहे हैं।”

वरिष्ठ अधिवक्ता प्रदीप राय बोले- ‘जब-जब आप लोगों का सम्मान होता है, तब हमारा सम्मान होता है… ‘

सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रदीप राय ने समारोह में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीशों को याद किया। अपने सम्बोधन में उन्होंने पूर्व मुख्य न्यायाधीश जस्टिस बालकृष्णन का जिक्र भी किया। प्रदीप राय ने आगे कहा, यह कार्यक्रम आप सभी का है, ‘जब-जब आप लोगों का सम्मान होता है, तब हमारा सम्मान होता है… ‘

उन्होंने कहा, ‘यहां पर देश के कई सम्मानित व्यक्ति मौजूद हैं, जिनसे हमने बहुत कुछ सीखा है, जिनसे प्रेरणा और आशीर्वाद आप सभी को इस कार्यक्रम में मिलेगा और भविष्य में भी मिलता रहेगा। आप सभी लोग ऐसा ही अच्छा काम करते रहिए…’

बता दें कि बालाजी फाउंडेशन एक स्वायत्त थिंक टैंक है। फाउंडेशन पारदर्शिता, जवाबदेही और कॉर्पोरेट प्रशासन मानदंडों का पालन सुनिश्चित करता है। इसका मुख्य फोकस हाशिए पर मौजूद लोगों को सशक्त बनाना और समावेशी विकास को वास्तविकता बनाना है।

वहीं, एपीएन न्‍यूज समाचार चैनलों की दुनिया में  प्रामाणिकता, विश्वसनीयता का प्रतीक है। एपीएन न्यूज़ को दिल्लीएनसीआर से प्रसारित होने वाले सबसे पसंदीदा 24×7 हिंदी समाचार चैनलों में से एक के रूप में माना जाता है। एपीएन न्यूज़ कानूनी प्रिंट पत्रिका, इंडिया लीगल के जरिए कानूनी बहस को पूरा करने में सक्षम है। यह इस चैनल की यूएसपी में से एक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here