Sushil Modi ने महात्मा गांधी पर उठाया सवाल, कहा- उन्हें देशहित में थोड़ा बड़ा दिल दिखाना चाहिए था…

0
361
Election Laws bill 2021,Sushil Modi, Congress, RJD and Trinamool Congress
बीजेपी सांसद सुशील मोदी

Sushil Modi ने महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा है कि यदि गांधी जी ने देशहित में थोड़ा बड़ा दिल दिखाते हुए सरदार साहब को प्रधानमंत्री बनवाया होता, तो आज भारत का नक्शा कुछ और शानदार होता। सरदार पटेल (Sardar Patel) की जयंती के अवसर पर एक के बाद एक कई ट्वीट कर बीजेपी के राज्यसभा सांसद ने कांग्रेस पर हमला बोला है।

सुशील मोदी ने ट्वीट किया कि सरदार पटेल नेहरू-गांधी परिवार के नहीं थे, इसलिए कांग्रेस ने कभी उनका सम्मान नहीं किया। हाल में जब कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में कश्मीर के एक सदस्य ने सरदार साहब की आलोचना की, तब किसी ने इसका विरोध नहीं किया।

अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा कि सेना पूरा कश्मीर खाली करा लेती, लेकिन नेहरू ने मामले को संयुक्त राष्ट्र में ले जाकर युद्ध विराम घोषित कर दिया।इससे पाकिस्तान को इस मुद्दे का अन्तरराष्ट्रीयकरण करने का मौका मिला। आजादी के तुरंत बाद जब पाकिस्तानी सेना की मदद से कबाइलियों ने कश्मीर पर हमला कर दिया था, तब प्रधानमंत्री नेहरू की अनिच्छा के बावजूद पटेल ने हमलावरों को खदेड़ने के लिए सेना भेजी, जिससे कश्मीर बच गया।

मोदी ने लिखा कि नेहरू तो सरदार को मंत्रिमंडल में लेना भी नहीं चाहते थे, लेकिन गांधी जी के दबाव में उन्हें पटेल को सरकार में शामिल कर गृहमंत्री बनाना पड़ा। यदि सरदार बल्लभ भाई पटेल न होते, तो आज कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं होता और यदि वे प्रधानमंत्री होते तो कश्मीर की समस्या का समाधान उनके जीवनकाल में ही हो गया होता।

UP Election 2022: Om Prakash Rajbhar का बीजेपी पर हमला, कहा- भाजपा नेताओं को मोतियाबिंद हो गया है

UP Election 2022: Priyanka Gandhi का Amit Shah पर तंज, Ajay Mishra के बगल में खड़े होकर अपराधियों को ढूंढने की बात करते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here