T20 World Cup: New Zealand ने India को बुरी तरह से हराया, 2007 वर्ल्डकप के दौर में पहुंची टीम इंडिया

0
480
New Zealand
New Zealand

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के मुकाबले में New Zealand ने India को करारी शिकस्त दी। न्यूज़ीलैंड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को मात्र 110 रन पर रोक दिया। जवाब में छोटे लक्ष्य के पीछा करते हुए न्यूज़ीलैंड ने 2 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। भारत ने ऐसी बल्लेबाजी की जिसको देखकर 2007 का दौर याद आ गया। 2007 के वनडे वर्ल्ड कप में भारत क्वालीफाई नहीं कर पाई थी ठीक उसी प्रकार इस बार टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का क्वालीफाई करना अब मुश्किल ही नहीं नामुमकिन लग रहा है।

भारत की शर्मनाक बल्लेबाजी

न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय बल्लेबाजों ने पूरे 20 ओवर में शर्मनाक प्रदर्शन करते हुए किसी तरह 110 रन बनाए। भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। ईशान किशन 4 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। 35 के स्कोर पर केएल राहुल 18 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कोई बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाए। 40 के स्कोर पर रोहित शर्मा 14 रन बनाकर चलते बने। उसके बाद विराट कोहली 9 रन बनाकर 48 के स्कोर पर चलते बने। 70 के स्कोर पर ऋषभ पंत 12 रन बनाकर चलते बने। हार्दिक पांड्या 23 बनाकर 94 के स्कोर पर आउट हो गए। उसी स्कोर पर शार्दूल ठाकुर भी चलते बने। रविंद्र जडेजा ने 19 गेंदों में 26 रनों की तेज पारी खेलकर टीम को 110 तक पहुंचाया। न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने तीन, ईश सोढ़ी ने दो और टिम साउदी एवं एडम मिल्ने ने एक-एक विकेट लिया।

जवाब में छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड ने 2 विकेट खोकर मुकाबले को आसानी से जीत लिया और सेमीफाइनल के लिए मजबूत दावेदारी पेश की है। न्यूज़ीलैंड के लिए गप्टिल ने तेज शुरुआत की पर ज्यादा देर टिक नही पाए। गुप्टिल 20 रन बनाकर वापस चले गए। उसके बाद मिचेल और विलियमसन ने साझेदारी करके टीम को लगभग जीत ही दिला दिया था कि म को 95 के स्कोर पर बुमराह ने आउट करके दूसरी सफलता दिलाई थी। मिचेल ने 48 रनों की पारी खेली। विलियमसन ने भी शानदार पारी खेलते हुए 33 रन बनाकर मुकाबले को जीत लिया। भारतीय टीम के लिए बुमराह ने 2 विकेट लेकर लाज बचा ली।

यह भी पढ़ें: ICC Events में India के लिए New Zealand है बड़ा खतरा, 18 सालों से जीत नहीं पाई है भारत

T20 World Cup 2021 के बीच में Afghanistan के पूर्व कप्तान Asghar Afghan ने किया संन्यास का ऐलान

IPL 2022 के लिए BCCI ने दी Retention और सैलरी की पूरी जानकारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here