CDS General Bipin Rawat को पद्म विभूषण से किया गया सम्मानित, बेटी कृतिका और तारिणी ने प्राप्त किया पुरस्कार

0
524
बिपिन रावत की बेटियों कृतिका और तारिणी रावत ने पुरस्कार प्राप्त किया।

CDS General Bipin Rawat: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) को मरणोपरांत पद्म विभूषण पुरस्कार से सम्मानित किया। बिपिन रावत की बेटियों कृतिका और तारिणी रावत ने यह पुरस्कार प्राप्त किया। गौरतलब है कि इस साल 26 जनवरी को जब पद्म पुरस्कारों की घोषणा हुई थी तो उस समय जनरल बिपिन रावत को पद्म विभूषण से सम्मानित किए जाने का एलान किया गया था।

CDS General Bipin Rawat की बेटियां पुरस्कार लेने पहुंचीं

Image

मालूम हो कि पिछले साल 8 दिसंबर को CDS Bipin Rawat का हेलिकॉप्‍टर MI-17 V5 क्रैश हो गया था। जिसमें जनरल बिपिन रावत अपनी पत्‍नी के साथ सवार थे। तमिलनाडु के कुन्‍नूर के पास उनका हेलिकॉप्‍टर क्रैश हुआ था। जिसके बाद दिल्ली कैंट के Brar Square में पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया था। उनकी बेटियों कृतिका और तारिणी ने उनका अंतिम संस्कार किया था।

Image

बता दें कि आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पैरा-शूटर अवनि लेखारा को पद्म श्री, सच्चिदानंद स्वामी को साहित्य और शिक्षा में उनके काम के लिए पद्म भूषण, हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया को पद्म श्री,राधे श्याम खेमका को साहित्य और शिक्षा के क्षेत्र में पद्म विभूषण (मरणोपरांत),SII के एमडी साइरस पूनावाला को पद्म भूषण ,पैरालंपिक रजत पदक विजेता देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषण और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद को पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here