Home Tags Tarini Rawat

Tag: Tarini Rawat

CDS General Bipin Rawat को पद्म विभूषण से किया गया सम्मानित,...

CDS General Bipin Rawat: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) को मरणोपरांत पद्म विभूषण पुरस्कार से सम्मानित किया।

Tarini Rawat और Kritika Rawat ने माता-पिता की अस्थियां गंगा में...

0
Tarini Rawat और Kritika Rawat ने आज दोपहर हरिद्वार के गंगा नदी घाट पर अपने माता-पिता की अस्थियां विसर्जित कीं। अस्थियां विसर्जित करने के बाद उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने CDS General Bipin Rawat और मधुलिका रावत की बेटियों कृतिका और तारिणी से घाट पर मुलाकात की।

Tarini Rawat और Kritika Rawat ने माता-पिता को दी अंतिम विदाई,...

0
Tarini Rawat और Kritika Rawat ने आज दोपहर हरिद्वार के गंगा नदी घाट पर अपने माता-पिता की अस्थियां विसर्जित कीं। अस्थियां विसर्जित करने के बाद उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने CDS General Bipin Rawat और मधुलिका रावत की बेटियों कृतिका और तारिणी से घाट पर मुलाकात की। गौरतलब है कि Bipin Rawat का हेलीकॉप्‍टर बुधवार को क्रैश हो गया था। सेना के MI-17 V5 हेलीकॉप्‍टर में जनरल बिपिन रावत अपने पत्नी और सैन्यकर्मियों के साथ सवार थे। तमिलनाडु के कुन्‍नूर के पास उनका हेलीकॉप्‍टर क्रैश हुआ था। इस घटना में सीडीएस रावत उनकी पत्नी सहित 13 लोगों की मौत हो गयी थी।

Brar Square क्या है?

0
सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) के निधन के बाद से पूरा देश मर्माहत है। अलग-अलग क्षेत्रों के लोग अपने-अपने तरीकों से बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। रावत अपनी अंतिम यात्रा पर निकल चुके हैं। दिल्ली कैंट के बरार स्क्वायर श्मशान में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। बता दें कि दिल्ली कैंट के बरार स्क्वायर श्मशान में थल सेना, वायु सेना और नौसेना के कर्मियों का अंतिम संस्कार किया जाता है। यहां श्मशान के कर्मचारियों के अलावा औपचारिक माल्यार्पण के लिए एक सैन्य दल रहता है।

CDS Bipin Rawat और 12 अन्य के पार्थिव शरीर को ले...

0
चॉपर क्रैश में CDS जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat), उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य अफसरों के पार्थिव शरीर को ले जा रही गाड़ियों में से एक हादसे का शिकार हो गयी। यह घटना कोयंबटूर में मेट्टापलयम के नजदीक बुर्लियार में पेश आई। मालूम हो कि तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी डॉ. मधुलिका रावत निधन के बाद से पूरा देश सदमे में है। जनरल बिपिन रावत देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) थे। उन्हें 1 जनवरी 2020 को इस पद पर नियुक्त किया गया था। उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में जन्मे रावत का परिवार चार पीढ़ियों से भारतीय सेना में सेवा दे रहा है। बिपिन रावत की पत्नी डॉ मधुलिका रावत भी देश सेवा करती रहीं। वह आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष थीं।

क्या करती हैं CDS Bipin Rawat की छोटी बेटी Tarini Rawat?

0
CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: बुधवार को हुए एक हेलिकॉप्‍टर दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी Madhulika Rawat की मौत हो गयी। रावत देश के पहले सीडीएस अधिकारी थे। उनकी दो बेटी हैं जिसका नाम Tarini Rawat और kirtika Rawat है। कीर्तिका बिपिन रावत की बड़ी बेटी हैं और उनकी शादी हो चुकी है, वो मुंबई में रहती हैं। वहीं छोटी बेटी Tarini Rawat दिल्ली में रहती हैं। वो एडवोकेट है। वो अभी हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करती हैं।

CDS General Bipin Rawat के पिता भी थे सेना में अधिकारी,...

0
CDS General Bipin Rawat का जन्म उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में हुआ था। जनरल रावत की माताजी परमार वंश से थीं।...

CDS Bipin Rawat की बेटियों के सिर से उठा माता-पिता का...

0
CDS Bipin Rawat: तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) और उनकी पत्नी डॉ. मधुलिका रावत (Madhulika Rawat) के निधन के बाद से पूरा देश सदमे में है। जनरल बिपिन रावत देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) थे। उन्हें 1 जनवरी 2020 को इस पद पर नियुक्त किया गया था। उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में जन्मे रावत का परिवार चार पीढ़ियों से भारतीय सेना में सेवा दे रहा है। बिपिन रावत की पत्नी डॉ मधुलिका रावत भी देश सेवा करती रहीं। वह आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष थीं।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!