CDS Bipin Rawat और 12 अन्य के पार्थिव शरीर को ले जा रहे काफिले का एक वाहन हादसे का शिकार

0
703
एंबुलेंस हादसे का शिकार हो गयी।

चॉपर क्रैश में CDS जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat), उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य अफसरों के पार्थिव शरीर को ले जा रही गाड़ियों में से एक हादसे का शिकार हो गयी। यह घटना कोयंबटूर में मेट्टापलयम के नजदीक बुर्लियार में पेश आई। मालूम हो कि तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी डॉ. मधुलिका रावत के निधन के बाद से पूरा देश सदमे में है। जनरल बिपिन रावत देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) थे। उन्हें 1 जनवरी 2020 को इस पद पर नियुक्त किया गया था। उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में जन्मे रावत का परिवार चार पीढ़ियों से भारतीय सेना में सेवा दे रहा है। बिपिन रावत की पत्नी डॉ मधुलिका रावत भी देश सेवा करती रहीं। वह आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष थीं।

मधुलिका रावत ने सेना के जवानों की पत्नियों, बच्चों और आश्रितों के कल्याण के लिए काम किया। मधुलिका रावत ने दिल्ली विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान में स्नातक की पढ़ाई की थी। वे विधवाओं, कैंसर रोगियों,विकलांग बच्चों और अन्य लोगों के लिए काम करने वाले कई सामाजिक अभियानों और कार्यक्रमों का हिस्सा रहीं। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो जनरल बिपिन रावत और मधुलिका रावत की दो बेटियां हैं जिनके नाम कृतिका रावत और तारिणी रावत हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि कृतिका रावत का जन्म उत्तराखंड में हुआ। उनकी उम्र करीब 26-35 साल बताई जा रही है।

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में सीडीएस की मौत

बता दें कि बिपिन रावत के पिता लक्ष्मण सिंह रावत ने भारतीय सेना की सेवा की और लेफ्टिनेंट-जनरल के पद तक पहुंचे थे। दूसरी ओर, उनकी मां उत्तरकाशी के पूर्व विधायक (विधायक) किशन सिंह परमार की बेटी थीं। गौरतलब है कि जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी को वेलिंगटन के डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज ले जा रहा हेलीकॉप्टर नीलगिरि पहाड़ियों के घने जंगलों वाले पहाड़ी इलाकों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

हेलिकॉप्टर में सवार अन्य लोग ब्रिगेडियर एल.एस. लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, नायक विवेक कुमार, नायक बी. साई तेजा और हवलदार सतपाल ने भी इस दुर्घटना में अपनी जान गंवा दी।

संबंधित खबरें :

क्या है Mi-17V-5 सैन्य हेलिकॉप्टर? जिसपर सवार थे CDS Bipin Rawat

CDS बिपिन रावत का हेलिकॉप्‍टर क्रैश, घटना पर गुरुवार को संसद में राजनाथ सिंह देंगे बयान

क्या होता है CDS का पद? जानें भूमिका और जिम्मेदारी

CDS Bipin Rawat का हेलिकॉप्‍टर दुर्घटना में निधन, कुन्‍नूर के पास हुआ था हादसा

CDS Bipin Rawat का निधन, कुन्‍नूर के पास MI-17 V5 हेलिकॉप्‍टर क्रैश हो गया था, दुर्घटना में शामिल 14 में से 13 लोगों की हुई मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here