बिहार राज्य में शराबबंदी तस्करों को खूब भा रहा है। पुलिस ने रविवार को अबैध रूप से बिहार ले जायी जा रही 654 पेटी शराब बरामद की है। पुलिस ने एक सप्ताह में दूसरी बार जिले की पुलिस ने पकड़ा है। एक सप्ताह में लगभग एक करोड़ रुपये मूल्य की अबैध शराब पकडी जा चुकी है। खास बात यह है कि दोनों बार एक ही स्थान से पकड़ा गया है। दोनों बार पकड़े गये तस्करों का बयान भी एक जैसे थे।

अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश स्वरूप पाण्डेय ने सोमवार को बताया कि मुखबीर की सूचना पर जिले की अदलहाट क्षेत्र के टेंगरा मोड़ के पास रविवार को एक ट्रक से 654 पेटी शराब बरामद की गयी। शराब का मूल्य 46 लाख रुपये बताया जा रहा है।उन्होंने बताया कि इससे पहले गत 12 अगस्त को इसी स्थान से लगभग इतने ही मूल्य की अवैध रूप से ले जायी जा रही शराब से लदी ट्रक को पकडा गया था। शराब हरियाणा से मिर्जापुर के रास्ते बिहार भेजी जा रही थी। पकड़े गये तस्कर मुरादाबाद जिले का निवासी विकास कुमार ने बताया है कि उसे शराब  हरियाणा के रोहतास बाईपास पर अज्ञात चालक ट्रक ला कर देते हैं। चालक खाली ट्रक लेकर चला जाता है।

पाण्डेय ने बताया कि शराब को चूने की बोरी में बीच में छुपा कर रखा गया था। ऐसा इसलिए की किसी को संदेह न हो। पुलिस को कुछ मोबाइल नंबर मिले हैं जिससे पकड़े गये तस्करों से बातचीत होती हैं। उन्होंने कहा कि शीघ्र इस रैकेट का खुलासा किया जायेगा।

तस्कर ने बताया कि शराब को बिहार बार्डर नौबतपुर पहंचाया जाता है। पहले पकड़े गये तस्करों ने भी यही बयान दिया था। दूसरी बार अदलहाट पुलिस द्वारा बड़ी अबैध शराब की खेप पकड़कर बिहार राज्य में शराबबंदी के बाबजूद अबैध शराब की बिक्री यथार्थ बता दिया है।

साभार-ईएनसी टाईम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here