CBI के बाद अब ED भी कसेगी मनीष सिसोदिया पर शिकंजा! पूछताछ के लिए पहुंची तिहाड़

0
87
Manish Sisodia
Manish Sisodia

दिल्ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से आज जेल में पूछताछ करने पहुंची है। प्रवर्तन निदेशालय शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की अपनी जांच में सिसोदिया का बयान दर्ज करेगा। मालूम हो कि इस मामले में ही मनीष सिसोदिया को कल दो सप्ताह के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया गया था। सिसोदिया को सीबीआई ने 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। उन्होंने गिरफ्तारी के दो दिन बाद दिल्ली कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था।

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय को किसी आरोपी को गिरफ्तार करने से पहले उसका बयान दर्ज करना होता है। अब ऐसा समझा जा रहा है कि ईडी भी सिसोदिया पर अपना शिकंजा कस सकती है। मालूम हो कि आम आदमी पार्टी के दूसरे सबसे बड़े नेता सिसोदिया पर एक नई शराब नीति में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है, जिसे दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा सीबीआई जांच की सिफारिश के बाद 9 महीने के भीतर रद्द कर दिया गया था। अरविंद केजरीवाल सरकार पर नवंबर 2021 में नई नीति शुरू करने के बाद शराब लाइसेंसधारियों को अवैध लाभ देने के आरोप हैं।

हालांकि आम आदमी पार्टी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2024 के राष्ट्रीय चुनाव से पहले इसे साजिश करार दिया है और आरोपों का जोरदार खंडन किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here