Home Tags Bipin Rawat daughters name Kritika and Tarini

Tag: Bipin Rawat daughters name Kritika and Tarini

CDS Bipin Rawat से पहले देश के इन जाने-माने चेहरों ने...

0
बुधवार को देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को वेलिंगटन के डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज ले जा रहा हेलीकॉप्टर नीलगिरि पहाड़ियों के घने जंगलों वाले पहाड़ी इलाकों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस घटना में रावत और उनकी पत्नी समेत 13 लोगों ने अपनी जान गंवा दी। इस घटना से पूरा देश सदमे में है। जनरल बिपिन रावत देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) थे। उन्हें 1 जनवरी 2020 को इस पद पर नियुक्त किया गया था। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि किन जानी-मानी भारतीय शख्सियतों ने हवाई दुर्घटना में अपनी जान गंवाई है:

CDS Bipin Rawat और 12 अन्य के पार्थिव शरीर को ले...

0
चॉपर क्रैश में CDS जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat), उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य अफसरों के पार्थिव शरीर को ले जा रही गाड़ियों में से एक हादसे का शिकार हो गयी। यह घटना कोयंबटूर में मेट्टापलयम के नजदीक बुर्लियार में पेश आई। मालूम हो कि तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी डॉ. मधुलिका रावत निधन के बाद से पूरा देश सदमे में है। जनरल बिपिन रावत देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) थे। उन्हें 1 जनवरी 2020 को इस पद पर नियुक्त किया गया था। उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में जन्मे रावत का परिवार चार पीढ़ियों से भारतीय सेना में सेवा दे रहा है। बिपिन रावत की पत्नी डॉ मधुलिका रावत भी देश सेवा करती रहीं। वह आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष थीं।

CDS General Bipin Rawat के पिता भी थे सेना में अधिकारी,...

0
CDS General Bipin Rawat का जन्म उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में हुआ था। जनरल रावत की माताजी परमार वंश से थीं।...

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!