Home Tags What is brar square

Tag: what is brar square

CDS General Bipin Rawat को पद्म विभूषण से किया गया सम्मानित,...

CDS General Bipin Rawat: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) को मरणोपरांत पद्म विभूषण पुरस्कार से सम्मानित किया।

आखिर किसके नाम पर रखा गया है Brar Square का नाम?...

0
CDS General Bipin Rawat का अंतिम संस्कार Brar Sqaure में किया जा रहा है। लेकिन क्या आपको मालूम है कि इस जगह का नाम ऐसा क्यों है ? इसका जवाब हम आपको यहां देने जा रहे हैं। दरअसल जब नई दिल्ली को बसाया गया तो तत्कालीन नोटरी रहे एक शख्स के नाम पर इस जगह का नाम Brar Sqaure रखा गया। बता दें कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन के बाद से पूरा देश मर्माहत है। अलग-अलग क्षेत्रों के लोग अपने-अपने तरीकों से बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। बता दें कि दिल्ली कैंट के Brar Square श्मशान में थल सेना, वायु सेना और नौसेना के कर्मियों का अंतिम संस्कार किया जाता है। यहां श्मशान के कर्मचारियों के अलावा औपचारिक माल्यार्पण के लिए एक सैन्य दल रहता है।

Brar Square क्या है?

0
सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) के निधन के बाद से पूरा देश मर्माहत है। अलग-अलग क्षेत्रों के लोग अपने-अपने तरीकों से बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। रावत अपनी अंतिम यात्रा पर निकल चुके हैं। दिल्ली कैंट के बरार स्क्वायर श्मशान में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। बता दें कि दिल्ली कैंट के बरार स्क्वायर श्मशान में थल सेना, वायु सेना और नौसेना के कर्मियों का अंतिम संस्कार किया जाता है। यहां श्मशान के कर्मचारियों के अलावा औपचारिक माल्यार्पण के लिए एक सैन्य दल रहता है।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!