मुस्लिम आबादी वाले इलाकों में COVID-19 वैक्सीन को लेकर झिझक दूर करने के लिए Salman Khan की मदद लेगी महाराष्ट्र सरकार

0
299
Salman Khan
पत्रकार से बदतमीजी मामले में Salman Khan को बॉम्बे हाईकोर्ट से मिली राहत

कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Maharashtra Health Minister Rajesh Tope) ने खुलासा किया है कि राज्य सरकार मुस्लिम बहुल इलाकों में लोगों को COVID-19 वैक्सीन के झिझक को दूर करने के लिए सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) की मदद लेने जा रही है। महाराष्ट्र में टीकाकरण की स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए, मंत्री टोपे ने आगे कहा कि राज्य भले ही टीका लगाए गए टीकों की संख्या के मामले में अग्रणी है, लेकिन राज्य के कुछ क्षेत्रों में इसकी गति धीमी है।

सलमान खान की मदद लेगी सरकार

वैक्सीन को लेकर “मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में अभी भी कुछ हिचकिचाहट है। हमने मुस्लिम समुदाय को टीका लेने के लिए मनाने के लिए सलमान खान और धार्मिक नेताओं का उपयोग करने का फैसला किया है। धार्मिक नेताओं और फिल्म अभिनेताओं का बहुत प्रभाव होता है और लोग सुनते हैं उन्हें।”

https://www.instagram.com/p/CWV3WQBs5K2/

अब तक कोरोना मरीजों की संख्या: महाराष्ट्र

मंत्री टोपे ने बताया कि अब तक 10.25 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है। इस बीच, भारत ने पिछले 24 घंटों में 10,197 नए सीओवीआईडी ​​​​-19 मामले दर्ज किए, बुधवार को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय को सूचित किया गया है। देश ने पिछले 24 घंटों में 12,134 लोगों के ठीक होने की भी सूचना दी है, जिससे ठीक होने वालों की संख्या 3,38,73,890 हो गई है। रिकवरी रेट फिलहाल 98.28 फीसदी है, जो मार्च 2020 के बाद सबसे ज्यादा है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, दैनिक सकारात्मकता दर 0.82 प्रतिशत है। पिछले 44 दिनों से यह 2 प्रतिशत से नीचे बना हुआ है। जबकि साप्ताहिक सकारात्मकता दर 0.96 प्रतिशत है, जो पिछले 54 दिनों से 2 प्रतिशत से भी कम है। भारत ने अब तक COVID-19 के लिए 62.70 करोड़ नमूनों का परीक्षण किया है। राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 113.68 करोड़ से अधिक वैक्सीन खुराक दी जा चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: Antim Song Out: Salman Khan अभिनीत फिल्म अंतिम का नया गाना ‘Chingari’ आउट, देखें वीडियो

Mahima Makwana ने कहा, Salman Khan के साथ काम करना सपना सच होने जैसा है, फिल्म ‘अंतिम’ में स्क्रीन स्पेस करेंगी शेयर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here