BJP मुख्यालय में शुरू हुई कोर ग्रुप की बैठक, यूपी चुनाव के लिए उम्मीदवारों का होगा चयन

0
370
BJP
भारतीय जनता पार्टी।

BJP: बीजेपी (BJP) मुख्यालय में एक अहम बैठक चल रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस बैठक में यूपी चुनाव के लिए पांचवें, छठे और सातवें चरण के उम्मीदवारों का चयन होगा। इस कोर ग्रुप की बैठक में शामिल होने के लिए गृह मंत्री अमित शाह से लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंच गए हैं। मीटिंग में बीजेपी यूपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, संगठन के प्रदेश महामंत्री सुनील बंसल, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और सह चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी शामिल होंगे।

BJP उम्मीदवारों के नामों पर करेगी चर्चा

Yogi Adityanath,UP Election 2022:
Yogi Adityanath (File Photo)

माना जा रहा है कि इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होगी। इस लिस्ट को अंतिम रूप केंद्रीय चुनाव समिति में दिया जाएगा। BJP सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को होने वाली इस अहम बैठक में बीजेपी के सहयोगी दलों को दी जाने वाली सीटों पर भी चर्चा की जाएगी।

amit shah

गौरतलब है कि इस बैठक में जिन उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होगी उन्हें मंगलवार को केंद्रीय समिति को सौंपा जाएगा।

UP Election 2022

कोर ग्रुप द्वारा उम्मीदवारों की लिस्ट केंद्रीय चुनाव समिति को दी जाएगी। वहां से मंजूरी मिलने के बाद पार्टी इन तीन चरणों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। साथ ही, पहले से चौथे चरण में जिन सीट पर अभी तक उम्मीदवार तय नहीं किए गए हैं, उन सीट पर भी इसी मीटिंग में चर्चा की जाएगी।

UP Election 2022

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है। इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी। दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा।

उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा।

संबंधित खबरें…

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आईं Aditi Singh रायबरेली से लड़ेंगी चुनाव, बीजेपी ने 85 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी

https://youtu.be/iO-a08uc9rI

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here