UP Election 2022: योगी सरकार ने चुनाव से पहले पुलिसकर्मियों को दिया तोहफा, भत्तों में हुई बढ़ोतरी

0
353
UP CM Yogi Adityanath
UP CM Yogi Adityanath

UP Election 2022 के पहले सरकार ने पुलिसकर्मियों के भत्तों में वृद्धि करने का फैसला लिया है। प्रदेश सरकार Inspector, Sub-Inspector, Clerical Cadre, Chief Constable और Constable Posts के कर्मियों साथ ही Reserve Civilian Police व PAC के Field Duty पर तैनात Sub Inspector, Chief Constable तथा constable पद के कर्मियों को वार्षिक रूप से दिए जाने वालो भत्ते में वृद्धि करने जा रही है। हालांकि, UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 21 अक्टूबर, 2021 को स्मृति दिवस के मौके पर ही इस बात की घोषणा कर दी थी। अब लगभग 2 महीने बाद सरकार ने इसे लेकर आदेश भी जारी कर दिया है।

up-police
up-police

कई पदों पर के कर्मियों के भत्ते में हुई वृद्धि

UP सरकार ने Inspector, Sub-Inspector, Clerical Cadre, Chief Constable और Constable Posts के कर्मियों की पौष्टिक आहार भत्ते में 25 फीसदी की वृद्धि करने का फैसला लिया है। वहीं UP सरकार, Reserve Civilian Police व PAC के Field Duty पर तैनात Sub Inspector, Chief Constable तथा constable पद के कर्मियों को वार्षिक रूप से 2000 रूपये सिम भत्ता भी देगी।

Untitled2

दो भागों में दिया जाएगा सिम भत्ता

अपर मुख्य सचिव, Awanish Kumar Avasthi ने बताया कि Inspector/ Sub Inspector और Clerical Cadre को वर्तमान में 1200 रूपये अनुमन्य भत्ता दिया जाता है जिसे बढ़ाकर 1500 रूपये किया गया है। chief constable/ constable को वर्तमान अनुमन्य भत्ता 1500 रूपये से दिया जाता है जो बढ़ाकर 1875 रूपये और Forth Grade कर्मियों के वर्तमान अनुमन्य भत्ता 1350 रूपये को बढ़ाकर 1688 रूपये करने का निर्णय लिया गया है।

MONEY


मुख्य सचिव गृह ने सिम भत्ते को लेकर बताया कि PAC, Reserve Civilian Police के Field Duty पर तैनात Sub Inspector, Chief Constable तथा constable के कर्मियों को वार्षिक रूप से 2,000 रुपए का सिम भत्ता दिया जाएगा जिसका भुगतान 2 भागों में होगा। पहला जनवरी में 1000 रूपये और दूसरा जुलाई में 1000 रूपये दिया जाएगा।

Yogi Adityanath

रसोइयों को मिलेगी हर साल दो साड़ी

एक सभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने Basic Education Department में रसोइयों के मानदेय में 500 रुपये और Part-Time Instructors के मानदेय में 2000 रुपये की वृद्धि करने की बात भी कही। साथ ही “रसोइयों को हर साल दो साड़ी और Apron तथा Head Cap के पैसे सीधे उनके बैंक खातों में भेजे जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

UP Election 2022 से पहले योगी सरकार ने Jhansi रेलवे स्टेशन का बदला नाम, नया नाम वीरांगना लक्ष्मीबाई होगा

Lucknow में Leopard के डर से सहमी जनता, 5 रैपिड रेस्क्यू टीम लगी operation में; लेकिन तेंदुआ अब भी दूर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here