Pakistan के पूर्व गेंदबाज Shoaib Akhtar ने कहा- विराट को 120 शतक के बाद करनी चाहिए थी शादी

0
277

Pakistan के पूर्व तेज गेंदबाज Shoaib Akhtar आए दिन सुर्खियों में बने रहते है। इस बार शोएब अख्तर ने विराट के कप्तानी छोड़ने की फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। विराट की कप्तानी को लेकर शोएब ने कहा कि उनके खिलाफ कई लोग थे इसलिए मजबूर होकर कप्तानी छोड़ना पड़ा। उसके बाद उन्होंने कहा कि विराट की जगह अगर मैं होता तो अभी शादी नहीं करता।

Shoaib Akhtar ने दिया बड़ा बयान

शोएब अख्तर ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि मुझे नहीं पता कि क्या सही है और क्या गलत है। अब जो हो गया सो हो गया। अब उन्हें यहां से आगे कैसे बढ़ना है यह मायने रखता है। कोहली के पास बैट है और वह टीम से बाहर नहीं होना चाहते हैं। ऐसे में उनपर प्रदर्शन का दबाव होगा। मैं तो चाहता था कि वह 120 शतक बनाए और कप्तान भी न बने और शादी भी खेलने के बाद करे।

उन्होंने आगे कहा कि मैं भारत में होता और तेज गेंदबाज होता तो मैं शादी नहीं करता। मैं अपने क्रिकेट पर फोकस करता, यह मेरी सोच है। वो कोहली का निजी फैसला था। अगर आपने मुझसे पूछा होता तो मैं अपने क्रिकेट पर ध्यान देता।

अख्तर ने यह भी कहा कि विराट कोहली को भारत की कप्तानी छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था। पिछले साल, कोहली ने टी20 की कप्तानी छोड़ दी थी और फिर उन्हें वनडे में कप्तानी से हटा दिया गया था, इसके बाद विराट कोहली ने कुछ दिन पहले ही टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ दी। विराट ने टेस्ट की कप्तानी 7 साल की।

shoaib akhtar
shoaib akhtar

शोएब का मानना है कि कोहली हाल के घटना से नाराज हो सकते हैं। लेकिन उनको अपना गुस्सा रन बनाने पर क्रेंदित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह कोहली को यह समझने की जरूरत है कि वह खेल के महान खिलाड़ी हैं वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 50 और शतक बनाने में सक्षम हैं।

अख्तर ने बताया, “विराट के लिए यह एक कठिन परिदृश्य था। मैं दुबई में था और मुझे पता था कि अगर वह टी20 विश्व कप नहीं जीतता, तो यह उसके लिए एक बड़ी समस्या बन जाएगी और ऐसा हुआ। उसके खिलाफ लॉबी हैं और उनके खिलाफ लोग हैं और यही कारण है कि उन्होंने पद छोड़ दिया।”

संबंधित खबरें:

ICC T20 World cup 2022 का शेड्यूल जारी, भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से, देखें पूरी लिस्ट

India और West Indies के सीरीज में हुई बदलाव, कोलकाता और अहमदाबाद में होगी सीरीज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here