UP Election 2022: बीजेपी को एक और झटका, विधायक Bala Prasad Awasthi ने छोड़ा पार्टी का हाथ, क्या जाएंगे अखिलेश के साथ?

0
472
Bala Prasad Awasthi
Bala Prasad Awasthi

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को लगातार बड़ा झटका लग रहा है। बीजेपी के पाले से मंत्री और विधायक इस्तीफा देकर सपा का दामन थाम रहे हैं। इसी कड़ी में लखीमपुर खीरी से पांच बार के विधायक बाला प्रसाद अवस्थी ने भी बीजेपी का साथ छोड़ दिया है। लखीमपुरी खीरी से बीजेपी विधायक बाला प्रसाद अवस्थी (Bala Prasad Awasthi)भी सपा में शामिल होने वालों की लिस्ट में शामिल होने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अवस्थी सपा नेता व पूर्व मंत्री मनोज पांडेय के साथ समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंच गए हैं।

UP Election 2022: बाला प्रसाद अवस्थी के समाजवादी पार्टी में जाने की अटकलें तेज

बता दें कि उत्तर प्रदेश में इनदिनों सियासी उठापटक जारी है। बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं ने पार्टी छोड़कर समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है। जबकि कई और नेताओं के सपा में जाने की चर्चा सियासी गलियारों में चल रही है। वहीं अब लखीमपुर खीरी से भाजपा विधायक बाला प्रसाद अवस्थी के सपा में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं। उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है।

UP Election 2022: बीजेपी से इस्तीफा देने वाले विधायकों की संख्या 14 तक पहुंची

गौरतलब है कि गुरुवार दोपहर तक 4 विधायकों और मंत्रियों ने बीजेपी से इस्तीफा दिया है। इस्तीफा देने वालों में आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी, विधायक मुकेश वर्मा, विनय शाक्य और बाला प्रसाद अवस्थी शामिल हैं।

बता दें कि वे सभी सपा कार्यालय पहुंचकर अखिलेश यादव से मुलाकात कर रहे हैं। मुकेश वर्मा शिकोहाबाद से विधायक हैं जबकि विनय शाक्य औरैया की बिधूना सीट से विधायक हैं। बीते कुछ दिनों में बीजेपी से इस्तीफे देने वाले विधायकों की संख्या 14 तक पहुंच गई है।

Dharam Singh Saini
धर्म सिंह सैनी

बीजेपी में भगदड़ की असली वजह स्वामी प्रसाद मौर्य को माना जा रहा है। वे मंगलवार को बीजेपी से इस्तीफा देकर सपा में शामिल हो गए जिसके बाद से ही कई और नेताओं ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया है। बता दें कि मंगलवार को स्वामी प्रसाद मौर्य ने दावा किया था कि “मेरे इस कदम से भाजपा में भूचाल आ गया है।”

Swami Prasad Maurya, UP Election 2022
Swami Prasad Maurya

बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद अखिलेश यादव ने ट्वीट किया था कि “इस बार सभी शोषितों, वंचितों, उत्पीड़ितों, उपेक्षितों का ‘मेल’ होगा और भाजपा की बांटने व अपमान करनेवाली राजनीति के ख़िलाफ़ सपा की सबको सम्मान देनेवाली राजनीति का इंक़लाब होगा। बाइस में सबके मेल मिलाप से सकारात्मक राजनीति का ‘मेला होबे’!

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here