CM Yogi अयोध्या की सीट से लड़ेंगे UP Election 2022, चुनाव समिति की बैठक में लगी मुहर

0
330
cm yogi
Image From Social Media

CM Yogi: सूत्रोंं से मिली से जानकारी के मुता‍बिक बीजेपी चुनाव समिति की बैठक में योगी आदित्यनाथ के Ayodhya से चुनाव लड़ने पर मुहर लगी है। बता दें कि आज BJP की केंद्रीय चुनाव समिति ने UP Election 2022 को लेकर बैठक की। इस मीटिंग में 172 विधानसभा सीटों को लेकर चर्चा हुई। बैठक में Prime Minister Narendra Modi, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और यूपी संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी मौजूद थे।

CM Yogi को अयोध्या से क्यों चुनाव लड़ाना चाहती है बीजेपी?

BJP Election Dictionary,Chandigarh Mayor
BJP

मालूम हो कि 10 फरवरी से यूपी में मतदान की शुरूआत है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आज बीजेपी की कोर कमेटी की मीटिंग में इस बात पर चर्चा हुई कि सीएम योगी को अयोध्या से चुनाव लड़ाया जाए।

Yogi Adityanath
Yogi Adityanath (File Photo)

विदित हो कि सीएम योगी इस समय यूपी विधान परिषद के सदस्य हैं। उन्होंने हाल ही में कहा था कि पार्टी जहां से कहेगी वे चुनाव लड़ेंगे। सूत्रों का कहना है कि सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे इस पर मुहर पार्टी ने लगा दी है।

CM Yogi

सीएम योगी आदित्यनाथ को अयोध्या से चुनाव लड़ाए जाने की बात इसलिए भी की जा रही है क्योंकि अयोध्या में इस समय राम मंदिर का निर्माण चल रहा है। इसलिए भी ये सीट अपने आप में हाई प्रोफाइल हो जाती है।

RAM MANDIR

हालांकि बीजेपी के आगे चुनौती ये है कि यहां समाजवादी पार्टी का भी दबदबा रहा है। इस समय बीजेपी के वेद प्रकाश गुप्ता अयोध्या से विधायक हैं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here