Madhya Pradesh: कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर मुख्‍यमंत्री की अपील, बोले- नियमों का करें पालन

0
363
Shivraj Singh Chouhan
Shivraj Singh Chauhan

Madhya Pradesh: Covid-19 के नए वेरिएंट के आने के बाद महामारी के बढ़ने की आशंका लगाई जा रही है और इसी मद्देनजर के मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने महामारी को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर लोगों से आग्रह किया है कि वे महामारी को बिल्कुल भी हल्के में ना लें और वे नियमों का पूरी तरह से पालन करें। उन्‍होंने ट्वीट किया, ”मध्यप्रदेशवासियों से आग्रह है कि बिलकुल भी असावधान न रहें। संक्रमण फैलने से रोकने के लिए जो नियम हैं, उनका पालन अवश्य करें। सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। हमारी कोशिश रहेगी कि तीसरी लहर न आये।” नए वेरिएंट को लेकर चिंता व्‍यक्‍त करते हुए उन्‍होंने कहा कि टेस्ट, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और अस्पताल ले जाने तथा चिकित्सा जैसी सभी व्यवस्था हम करेंगे। अफ्रीका और दूसरे देशों में जो यह नया वेरिएंट है ज्यादा तेजी से फैलता है, ऐसे समाचार आ रहे हैं। इसलिए सावधानी आवश्यक है।

स्कूल 50% तादाद के साथ संचालित होंगे

बच्चों के स्‍वास्‍थ्‍य को देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने फैसला किया है जिनके स्कूल लगेंगे उनकी क्षमता घटाई गई। उन्‍होंने ट्वीट कर जानकारी दी कि हमने तय किया है कि कल सोमवार से स्कूल खुलेंगे लेकिन बच्चों की उपस्थिति 50% ही रखी जाएगी। यानी सप्ताह के 6 दिनों में बच्चे 3 दिन ही स्कूल जाएंगे। 50% बच्चे 3 दिन और दूसरे 50% बच्चे 3 दिन स्कूल पहुंचेंगे। स्कूलों को विकल्प के तौर पर ऑनलाइन क्लास भी जारी रखने होंगे। अभिभावक यदि बच्चों को स्कूल न भेजना चाहें, तो उनके पास ऑनलाइन क्लास का विकल्प होना चाहिए। बच्चों को स्कूल भेजने के लिए अभिभावक की सहमति ही जरूरी होगी। यदि वह सहमत हैं तो ही बच्चे स्कूल जाएंगे।

बता दें कि साउथ अफ्रीका में कोरोनावायरस का एक नया वेरिएंट आया है जिसमें उन लोगों को भी प्रभावित करने की क्षमता है जिन्होंने कोरोना वैक्सीन ले लिया है। वहीं चीन में भी कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है और इसके चलते वहां के कई मुख्य शहरों के स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शनिवार को नए वेरिएंट के खतरों के मद्देनजर वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के साथ मीटिंग की थी।

यह भी पढ़ें: Madhya Pradesh: BJP MLA ने ICU में जिस Patient के साथ खिंचवाई फोटो उसकी हुई मौत, कांग्रेस की मांग केस दर्ज हो

Madhya Pradesh: सीएम Shivraj Singh Chouhan ने मिंटो हॉल का नाम Kushabhau Thackeray रखने का ऐलान किया, राजनीतिक हलकों में हो रहा है विरोध

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here