IND v NZ: India ने New Zealand को दिया 284 रनों का लक्ष्य, न्यूजीलैंड की खराब शुरुआत

0
263
team india
team india

India और New Zealand के बीच कानपुर में पहले टेस्ट के दूसरी पारी में भारतीय टीम ने 234 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया। चौथे दिन के शुरुआत में भारतीय टीम की पारी लड़खडा गई। लेकिन अंत में भारतीय टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी। भारतीय टीम के लिए साहा ने नाबाद 61, श्रेयस अय्यर ने 65, अश्विन ने 32, और अक्षर पटेल ने 28 रन बनाए। टीम इंडिया के पास फिलहाल 283 रनों की बढ़त है। दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 4 रन बनाए। भारत के लिए अश्विन ने एक विकेट चटकाए। कल खेल का आखिरी दिन है और न्यूजीलैंड को जीत के 280 रनों की जरूरत है।

भारत का खराब शुरुआत

पहले टेस्ट के चौथे दिन भारत की शुरुआत खराब हुई। इस सत्र में भारत ने चार विकेट गंवाए। एक समय तो भारत बुरी तरह से फंस गई थी। 5 विकेट गंवाने के बाद श्रेयस अय्यर और अश्विन ने साझेदारी करके भारतीय टीम को उबारा। लंच के समय तक अश्विन 20 और श्रेयस 18 रन बनाकर खेल रहे थे।

Hardik Pandya ने चयनकर्ताओं से मांगा समय, कहा- टीम में अभी नहीं चुने

लंच के बाद अश्विन भी चलते बने। अश्विन ने 32 रन बनाए। श्रेयस अय्यर और अश्विन ने मिलकर छठे विकेट के लिए 52 रन जोड़े। उसको बाद रिद्धिमान साहा ने अय्यर का बखूबी साथ दिया और दोनों ने तेजी से रन बनाये। इस बीच अय्यर ने 109 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। दोनों बल्लेबाजों ने सातवें विकेट के लिए 64 रन जोड़ लिए। चाय से पहले श्रेयस अय्यर भी 65 रन बनाकर चलते बने। चाय के समय तक भारत ने 7 विकेट खोकर 167 रन बनाए थे।

भारत ने अंतिम सत्र में 167/7 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया और टीम के लिए रिद्धिमान साहा और अक्षर पटेल ने 124 गेंदों में 64 रन की साझेदारी की। साहा 61 रन तथा अक्षर 28 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने अपनी दूसरी पारी 7 विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाकर घोषित कर दी और जीत के लिए 284 रन का लक्ष्य रखा। दूसरी पारी में कीवी टीम के लिए साउदी और जेमिसन ने 3-3 विकेट हासिल किये।

IND v NZ: Shreyas Iyer ने डेब्यू मैच में हासिल की बड़ी उपलब्धि, दोनों पारियों में 50+ स्कोर करने वाले पहले भारतीय बने

IND v NZ: बल्लेबाज Ashwin ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, इस मामले में कोहली, रहाणे और पुजारा को भी छोड़ा पीछे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here