Home Tags India vs new zealand 1st test match playing 11

Tag: india vs new zealand 1st test match playing 11

IND vs NZ: Ajaz Patel ने रचा इतिहास, कुंबले के रिकॉर्ड...

0
Ajaz Patel 10 Wickets: India और New Zealand के बीच मुंबई में दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल जारी है। दूसरे दिन की शुरुआत भारतीय टीम के लिए अच्छी नहीें रही। खेल शुरू होने के बाद दूसरे ओवर में भारतीय टीम को दो गेंदें में दो झटके लगे। एजाज पटेल ने लगातार दो गेंदों पर ऋद्धिमान साहा (27) और आर अश्विन (0) को आउट कर कीवी टीम को बड़ी कामयाबी दिलाई। उसके बाद एक-एक करके सभी 10 के 10 विकेट अपनी झोली में डाल ली। कीवी स्पिनर Ajaj Patel ने भारत के खिलाफ इतिहास रचते हुए टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज और अपने देश के पहले गेंदबाज बन गए हैं। एजाज से पहले इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले यह कारनामा कर चुके हैं।

Mayank Agarwal ने जड़ा चौथा शतक, New Zealand के खिलाफ शुरुआती...

0
India और New Zealand के बीच खेले जा रहे दूसरे और अंतिम टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ने पहली बार 50+ की पार्टनरशिप की है। पहले विकेट के लिए शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल ने 80 रन जोड़े। लेकिन शुभमन गिल के आउट होते ही पुजारा और विराट कोहली भी 80 के स्कोर पर आउट हो गए। दोनों के आउट होने के बाद मंयक के कंधे पर पूरी जिम्मेदारी आ गई और उस जिम्मेदारी को निभाते हुए मंयक ने चौथा शतक जड़ दिया।

Ravichandran Ashwin एक और विकेट लेते ही हासिल करेंगे बड़ी उपलब्धि,...

0
Team India के प्रमुख स्पिनर Ravichandran Ashwin ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह की बराबरी कर ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली पारी में अश्विन ने 3 विकेट लेकर वसीम अकरम को पीछे छोड़ा था। वहीं दूसरी पारी में अश्विन ने यंग को आउट करते ही हरभजन सिंह की बराबरी कर ली।

IND v NZ: India ने New Zealand को दिया 284 रनों...

0
India और New Zealand के बीच कानपुर में पहले टेस्ट के दूसरी पारी में भारतीय टीम ने 234 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया। चौथे दिन के शुरुआत में भारतीय टीम की पारी लड़खडा गई। लेकिन अंत में भारतीय टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी। भारतीय टीम के लिए साहा ने नाबाद 61, श्रेयस अय्यर ने 65, अश्विन ने 32, और अक्षर पटेल ने 28 रन बनाए। टीम इंडिया के पास फिलहाल 283 रनों की बढ़त है। दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 4 रन बनाए। भारत के लिए अश्विन ने एक विकेट चटकाए। कल खेल का आखिरी दिन है और न्यूजीलैंड को जीत के 280 रनों की जरूरत है।

Ind Vs NZ Test Match: कानपुर मैच का आनंद ले रहे...

0
Ind Vs NZ Test Match: क्रिकेट की जब शुरुआत हुई थी तो उसमें सिर्फ टेस्ट फॉर्मेट ही था और फिर धीरे-धीरे उसमें और भी फॉर्मेट आ गए। आज भी टेस्ट क्रिकेट को देखने का अपना अलग ही मजा है और कई लोग तो इसे दूसरे फॅार्मेट से भी ज्‍यादा पसंद करते हैं। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर Wasim Jaffer को टेस्ट क्रिकेट इतना पसंद है कि उन्‍होंने टेस्ट की तुलना मां के खाने से की है। कानपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच शुरू हो गया है और इसी को लेकर पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने ट्वीट किया है। उन्‍होंने सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म ट्विटर पर लिखा, ''कुछ महीनों तक टी20 क्रिकेट देखने के बाद टेस्ट क्रिकेट देखना घर से कुछ महीनों तक दूर रहने के बाद मां के हाथ का खाना खाने जैसा ही लगता है।''

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!