Russia Ukraine War Highlights: यूक्रेन की ‘तत्काल’ युद्धविराम की मांग, राष्ट्रपति पुतिन के साथ सीधी बातचीत पर भी जोर

0
470
Russia Ukraine Conflict
रूस और यूक्रेन के बीच जंग।

Russia Ukraine War Highlights: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध की बात की जाए तो चौथे दौर की वार्ता के दौरान, यूक्रेन ने ‘तत्काल’ युद्धविराम की मांग की। जबकि राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेन के वार्ताकार रूस के राष्ट्रपति पुतिन के साथ सीधी बातचीत पर जोर दे रहे थे। खबरों के मुताबिक वार्ता सोमवार को रोक दी गई थी और मंगलवार को जारी रहेगी।

Russia Ukraine War Highlights: चीन ने रूस को हथियार देने पर क्या कहा?

china1

इस बीच, चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा है कि अमेरिकी अधिकारियों का दावा कि रूस ने यूक्रेन (Russia Ukraine War Highlights) में अपने अभियान के लिए चीन से हथियार मांगे थे दुष्प्रचार है।

अन्य समाचारों में, पश्चिमी यूक्रेन में एक सैन्य अड्डे पर रूसी मिसाइल हमले में 35 लोगों के मारे जाने के एक दिन बाद, राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने एक वीडियो बयान में नाटो से नो-फ्लाई ज़ोन लागू करने का आग्रह किया।

Iran Suspends Talks With Saudi Arabia Tehran Decides After Mass Death  Penalty | ईरान ने सऊदी अरब के साथ वार्ता की स्थगित, सामूहिक मृत्युदंड देने  के फैसले के बाद तेहरान ने उठाया

ईरान से फोन पर बातचीत के बाद यूक्रेन के विदेश मंत्री ने कहा कि ईरान ‘युद्ध के खिलाफ’ है। यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने सोमवार को कहा कि ईरान ने यूक्रेन में रूस के युद्ध का समर्थन नहीं किया है।

Volodymyr Zelenskyy 3

यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की बुधवार को अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करेंगे। वहीं पूर्वी यूक्रेन में रूसी समर्थित अलगाववादियों ने सोमवार को कहा कि लड़ाई को सुलझाने के लिए बातचीत से पहले, विद्रोहियों की राजधानी डोनेट्स्क पर यूक्रेन की सेना द्वारा किए गए हमले में कम से कम 20 लोग मारे गए।

संबंधित खबरें…

चीन के चांगचुन में तेजी से बढ़ रहे हैं Coronavirus के मामले, सरकार ने लगाया लॉकडाउन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here