Russia Ukraine War: सैन्य वर्दी के ऊपर सो रहे बच्चे की तस्वीर वायरल, ट्विटर यूजर्स ने बच्चे की माता-पिता के लिए की प्रार्थना

0
350
Russia Ukraine War
Russia Ukraine War

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच भीषण युद्ध 9 दिनों से जारी है। इस हिंसक लड़ाई के बीच सोशल मीडिया पर सेना की वर्दी पर आराम से सो रहे एक बच्चे की फोटो वायरल हो रही है। इस वायरल फोटो में साफ-साफ देखा जा सकता है कि एक बच्चा निश्चिंत से सैन्य वर्दी के ऊपर सो रहा है। यूक्रेन के एक पत्रकार ने वर्दी पर शांति से सो रहे एक बच्चे की दिल दहला देने वाली तस्वीर साझा की है।

उन्होंने तस्वीर साझा करते हुए कैप्शन में अलविदा लिखा। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि मेरे छोटे लड़के, मुझे उम्मीद है कि मैं आपको एक और बार देखूंगा जब मैं जीवित रहूंगा। बता दें कि फोटो को इंस्टाग्राम, फेसबुक पर भी व्यापक रूप से प्रसारित किया जा रहा है। जैसे ही तस्वीर को ट्विटर पर साझा किया गया, इसे अब तक 46,000 से अधिक लाइक्स और 4,100 से अधिक रीट्वीट किया गया है।

https://twitter.com/denttooth/status/1498768144843825154

Russia Ukraine War: यूजर्स ने किए खूबसूरत कमें

तस्वीर वायरल होने के बाद एक यूजर ने अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए लिखा कि क्या सुंदर बच्चा है, क्या मार्मिक तस्वीर है, पुतिन और उसके गैंगस्टरों के लिए मेरी नफरत इस बेहद भावुक तस्वीर को देखकर दस गुना बढ़ गई है। मैं आपके बच्चे और आपके परिवार के लिए आपकी सुरक्षित वापसी के लिए प्रार्थना करता हूं, हमारे लाखों लोगों के दिल आपके साथ हैं, मेरे दोस्त।

एक अन्य यूजर ने कमेंट किया कि यह तस्वीर वाकई दिल दहला देने वाली है और उम्मीद है कि ये दोनों बहुत जल्द फिर से एक हो जाएंगे। सुरक्षित रहें। आप सभी हीरो हैं। एक तीसरे यूजर ने लिखा, कांच की आंख में आंसू ला दूंगा जबकि चौथे ने जोड़ा, मेरा दिल थोड़ा टूट गया। आर्मी किट के ढेर पर सो रहे एक शांतिपूर्ण बच्चे के बीच का अंतर लुभावना है। बता दें कि रूस की ओर से लगातार यूक्रेन की राजधानी कीव सहित अन्य शहरों पर हमला किया जा रहा है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने साफ-साफ कहा है कि यूक्रेन में अपने सैन्य लक्ष्य को पूरा करने के बाद ही रूस शांत होगा।

Russia Ukraine War: यूक्रेन के न्यूक्लियर प्लांट पर रूस का कब्जा

गौरतलब है कि रूस ने यूक्रेन में स्थित यूरोप के सबसे बड़े न्यूक्लियर पावर प्लांट जपोरिज़िया पर कब्जा कर लिया है। इस न्यूक्लियर पावर प्लांट यूरोप में सबसे बड़ा और पृथ्वी पर 9वां सबसे बड़ा रिएक्टर माना जाता है। सबसे पहले रूसी सेना ने न्यूक्लियर पावर प्लांट के परिसर में ब्लास्ट किया था , ब्लास्ट से पावर प्लांट में धुआं उठते देखा गया, जिसके बाद अमेरिका, ब्रिटेन आदि अन्य देश इस सोच में पड़ गए थे कि कहीं यह रेडिएशन फैल न जाए लेकिन समय रहते आग पर काबू पा लिया गया।

Russia Ukraine War
Russia Ukraine War

वहीं इस विस्फोट के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की का भी बयान सामने आया है। राष्ट्रपति ने कहा कि अगर न्यूक्लियर पावर प्लांट में विस्फोट हुआ तो पूरा यूरोप खत्म हो जाएगा। राष्ट्रपति ने कहा कि यूक्रेन में कुल 15 परमाणु रिएक्टर्स हैं, अगर कोई भी परमाणु विस्फोट हुआ तो हम सबका अंत होना तय है। यह पूरे यूरोप का अंत होगा इस ब्लास्ट से पूरा यूरोप खाली हो जाएगा।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here