जेट एयरवेज 2.0 के नए CEO के रूप में उड़ान भरने को तैयार Sanjiv Kapoor

0
489
jet airways
jet airways

Sanjiv Kapoor: स्पाइसजेट (Spicejet) और विस्तारा (Vistara) में वरिष्ठ प्रबंधन पदों पर रह चुके संजीव कपूर को जेट एयरवेज 2.0 का सीईओ नियुक्त किया गया है। वर्तमान में ओबेरॉय होटल्स एंड रिसॉर्ट्स के अध्यक्ष, संजीव कपूर 4 अप्रैल, 2022 से अपनी नई भूमिका संभालेंगे।

जालान-कलररॉक कंसोर्टियम के प्रमुख भागीदार और जेट एयरवेज के प्रस्तावित गैर-कार्यकारी अध्यक्ष मुरारी लाल जालान ने बताया कि “मुझे हमारी टीम में संजीव के साथ खुशी है … मुझे यकीन है कि वह जेट एयरवेज का नेतृत्व और निर्माण करने में सक्षम होंगे। संजीव एक अनुभवी विमानन पेशेवर हैं।… मैंने हमेशा मानव पूंजी में निवेश करने में विश्वास किया है और संजीव को सीईओ के रूप में रखने पर मुझे यकीन है कि जेट एयरवेज अपना खोया हुआ गौरव हासिल करेगा “।

jet
Sanjiv Kapoor

Sanjiv Kapoor: जेट में नए अवसर से उत्‍सुक

संजीव कपूर ने अपनी नियुक्ति पर खुशी जताते हुए कहा, कि जेट में आने पर काफी उत्‍सुक हूं। मैं विमानन में वापस आने के लिए उत्सुक हूं, एक ऐसा उद्योग जिसके बारे में मैं भावुक हूं, जेट एयरवेज के साथ, जो भारतीय विमानन में सबसे उत्तम दर्जे का और सबसे पसंदीदा ब्रांडों में से एक है। भले ही जेट एयरवेज तीन साल से परिचालन से बाहर है, बावजूद इसके वफादार ग्राहकों का एक बड़ा प्रशंसक आधार है। जालान-कलरॉक कंसोर्टियम द्वारा एक साथ रखे जा रहे अनुभवी विमानन पेशेवरों की एक बहुत मजबूत टीम के साथ मिलकर काम करते हुए, “मैं जेट एयरवेज को एक बार फिर से सबसे पसंदीदा ग्राहक-उन्मुख एयरलाइन, एक जन-केंद्रित एयरलाइन बनाने का प्रयास करूंगा”।

कई कंपनियों में दे चुके हैं सेवाएं
पिछले वर्ष ओबेरॉय समूह में शामिल होने से पहले, कपूर विस्तारा में मुख्य रणनीतिकार और वाणिज्यिक अधिकारी का दायित्‍व संभाल चुके हैं। इससे पूर्व वे स्पाइसजेट के सीओओ के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। व्हार्टन एमबीए, कपूर ने 1997 में अमेरिका में नॉर्थवेस्ट एयरलाइंस अब डेल्टा के साथ विलय के साथ अपना एयरलाइन करियर की शुरुआत की थी। जहां उन्होंने वित्त और कॉर्पोरेट योजना में काम किया। वर्ष 2004 में, संजीव बैन एंड कंपनी सिंगापुर में, और बाद में डलास और लंदन में अपनी सेवाएं दीं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here