The Kashmir Files यूपी में भी हुई टैक्स फ्री, CM Yogi ने ट्वीट कर दी जानकारी

0
551
The Kashmir Files
The Kashmir Files

The Kashmir Files कश्मीरी पंडितों या फिर कह लें कश्मीरी हिंदुओं का वो दर्द जिसे गंभीर मुद्दों पर बॉलीवुड फिल्म बनाने वाले डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने 2h 50m के समय में जनता के सामने पेश किया है। इस फिल्म के रिसर्च पर डायरेक्टर ने पूरे 4 साल लगाए हैं। तब जाकर दुनिया के सामने वो सच पेश किया जा सका, जिसे अब तक लोग झूठ बता रहे थे। 19 जनवरी 1990 में घाटी में आखिर क्या हुआ, इसे आज की युवा पीढ़ी देख सके इसलिए कई राज्य सरकारों ने फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के कार्यकारी मुख्यमंत्री ने भी फिल्म को टैक्स फ्री करने की घोषणा कर दी है।

The Kashmir Files पर पीएम मोदी ने क्या कहा?

The Kashmir Files
The Kashmir Files

राज्य के कार्यकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा कि उत्तर प्रदेश में #TheKashmirFiles फिल्म टैक्स फ्री कर दी गई है। सीएम के इस कदम से फिल्म देखने की चाहत रखने वाले लोगों में खुशी की लहर है। फिल्म अब तक 23 करोड़ की कमाई कर चुकी है।

The Kashmir Files को लेकर देश के प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी ने भी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि इस फिल्म को सभी को देखना चाहिए। पीएम नरेंद्र मोदी ने बीजेपी की संसदीय दल की बैठक में फिल्म कश्मीर फाइल्स का जिक्र करते हुए कहा कि Freedom of Expression का झंडा लेकर घूमने वाली पूरी जमात पागल हो गई है। उन्होंने आगे कहा कि अगर किसी ने उस समय हिम्मत के साथ काम करके महात्मा गांधी के जीवन पर फिल्म बनाई होती और दुनिया के सामने रखी होती तो हम मेसेजिंग कर पाते।

The Kashmir Files की कहानी

The Kashmir Files
The Kashmir Files

बता दें कि सुरक्षा के आभाव में हिंदुओं को अपना बना बनाया घर छोड़कर सरकारी रैन बसेरों में रहने के लिए मजबूर होना पड़ा। बच्चों का भविष्य खत्म हो गया था। महिलाओं का बलात्कार हुआ, बच्चों का कत्लेआम हुआ। यहां पर बात हो रही है Kashmiri Pandits या फिर कह लें कश्मीरी हिंदुओं की। Kashmiri Pandits के नरसंहार को आज 32 साल हो गए हैं। इन 32 सालों में कश्मीरी पंडितों का जख्म भरा नहीं है।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here