Kusinagar News: शिक्षक भर्ती में अनियमितता बरतने पर कुशीनगर के BSA निलंबित

अनियमित तरीके से उर्दू शिक्षकों की नियुक्ति करने और अभिलेखों का बिना सत्‍यापन कराए भुगतान करने के आरोप में कुशीनगर के बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) विमलेश कुमार को निलंबित कर दिया गया है।

0
395
kusinagar teacher
kusinagar teacher

Kusinagar News: अनियमित तरीके से उर्दू शिक्षकों की नियुक्ति करने, अभिलेखों का बिना सत्‍यापन कराए भुगतान करने के आरोप में कुशीनगर के बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) विमलेश कुमार को निलंबित कर दिया गया। शासन को अवैधानिक नियुक्ति और मनमाने भुगतान की शिकायतें मिली थीं, जो सहायक शिक्षा निदेशक गोरखपुर मंडल की प्रारंभिक जांच में सही मिली हैं। बीएसए को शिक्षा निदेशक बेसिक शिविर कार्यालय से संबद्ध किया गया है और अनुशासनिक जांच भी शुरू हो गई है।

students

Kusinagar News: प्रशासनिक लापरवाही सामने आई

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में छह उर्दू शिक्षकों की अनियमित नियुक्ति के अलावा 69,000 शिक्षक भर्ती के पहले चरण में प्रशासनिक लापरवाही सामने आई है। शिक्षक जो पूर्व में शिक्षामित्र के पद पर कार्यरत थे। उनके अंकपत्र और प्रमाणपत्रों का बिना सत्यापन कराए वेतन भुगतान हुआ। इसी तरह 68,500 शिक्षकों की भर्ती में नियुक्त 108 शिक्षामित्रों का भी बिना सत्यापन कराए वेतन और एरियर का भुगतान किया गया। इस पूरे मामले को लेकर आदर्श ग्राम सेवा विद्यापीठ लघु माध्यमिक विद्यालय बिहार बुजुर्ग पोस्ट बिहार तहसील तमकुहीराज कुशीनगर में शिकायत की गई।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here