Bajrang Dal Activist Murder: हर्षा मर्डर केस में 6 लोगों की हुई गिरफ्तारी, 12 से की जा रही है पूछताछ

0
367
Bajrang Dal Activist Murder
Bajrang Dal Activist Murder

Bajrang Dal Activist Murder: हर्षा मर्डर केस को लेकर Shivamogga के SP Laxmi Prasad ने जानकारी दी कि बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्षा की हत्या के मामले में अब तक कुल 6 लोगों की गिरफ्तारी और 12 से पूछताछ की जा रही है। उन्‍होंने बताया कि हत्‍या के संबंध में छह आरोपियों मोहम्मद काशिफ, सैयद नदीम, अफसिफुल्ला खान, रेहान शरीफ, निहान और अब्दुल अफनान को गिरफ्तार किया गया है।

Shivamogga के हालात को देखते हुए जिले में कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है। शिवमोग्गा के उपायुक्त डॉ सेल्वामणि ने जानकारी दी कि जिले में कर्फ्यू बढ़ गया है। लोगों को सुबह 6 बजे से 9 बजे तक आवाजाही की इजाजत रहेगी। वहीं धारा 144 को दो दिन और बढ़ाकर शुक्रवार सुबह तक कर दिया गया है। इन दिनों के दौरान स्कूल भी बंद रहेंगे। उन्‍होंने यह भी कहा कि स्थिति के आधार पर आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।

Bajrang Dal Activist Murder: क्या है मामला?

कर्नाटक के शिवमोगा जिले में शनिवार 20 फरवरी को रात करीब नौ बजे एक बजरंग दल के कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। 26 वर्षीय बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्षा की हत्या को हिजाब विवाद से जोड़ा जा रहा है। कार्यकर्ता पर हमला होने के तुरंत बाद उसे आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। हत्या के बाद जिले में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

Bajrang Dal Activist Murder
Bajrang Dal Activist Murder

Bajrang Dal Activist Murder: अंतिम संस्कार के दौरान हुई हिंसा और आगजनी

हर्षा के शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाने के दौरान हिंसा और आगजनी हुई। अंतिम संस्कार में 5,000 से अधिक लोग शामिल हुए थे। कारों में आग लगा दी गई और पथराव की सूचना मिली। हिंसा में एक फोटो पत्रकार और एक पुलिसकर्मी समेत कम से कम तीन लोग घायल हो गए। कई दोपहिया वाहन या तो क्षतिग्रस्त हो गए या जल गए।

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े और लाठियों का इस्तेमाल करना पड़ा। स्कूलों और कॉलेजों को बंद घोषित कर दिया गया और बड़ी सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here