Pakistan News: Imran Khan की बढ़ी मुसीबत, सुप्रीम कोर्ट बोला- अविश्वास प्रस्ताव को खारिज नहीं कर सकता अध्यक्ष

मंगलवार यानि आज सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को संसद में इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की अस्वीकृति पर सुनवाई फिर से शुरू करने के लिए तैयार है, पहले दिन की सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने कई तीखी टिप्पणी की।

0
377
Pakistan News: सुप्रीम कोर्ट
Pakistan News: सुप्रीम कोर्ट

Pakistan News: पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट में इमरान खान की सिफारिश पर राष्ट्रपति द्वारा संसद को भंग करने पर मंगलवार यानि आज फिर से सुनवाई होगी। पहले दिन की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने का अधिकार अध्यक्ष के पास नहीं है। दरअसल, पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्यीय पीठ इस मामले पर सुनवाई कर रही है। बता दें कि इमरान खान के रविवार को अविश्वास प्रस्ताव से बचने के बाद पाकिस्तान एक और राजनीतिक संकट से जूझ रहा है। खान ने विपक्ष पर “विदेशी साजिश” में शामिल होने का आरोप लगाया है कि वे उनकी सरकार को गिराने के प्रयासों में अरबों खर्च कर रहे हैं।

Pakistan Crisis News
Imran Khan

Pakistan News: राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने की असेंबली भंग

बता दें कि राष्ट्रपति आरिफ अल्वी द्वारा देश की नेशनल असेंबली को भंग करने के एक दिन बाद, सोमवार को खान ने एक कार्यवाहक प्रधानमंत्री नामित किया था। मंगलवार यानि आज सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को संसद में इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की अस्वीकृति पर सुनवाई फिर से शुरू करने के लिए तैयार है, पहले दिन की सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने कई तीखी टिप्पणी की।

Imran Khan ने कार्यवाहक प्रधानमंत्री के लिए गुलजार अहमद को किया नामित

गौरतलब है कि इमरान खान ने सोमवार को राष्ट्रपति को एक पत्र भेजकर पाकिस्तान के पूर्व मुख्य न्यायाधीश गुलजार अहमद को कार्यवाहक प्रधानमंत्री के रूप में नामित किया। उन्होंने अपने पत्र में कहा कि मैं पाकिस्तान के पूर्व मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) गुलजार अहमद के नाम पर कार्यवाहक प्रधानमंत्री के रूप में नियुक्ति के लिए विचार करने का प्रस्ताव करता हूं।

पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ को नॉमिनेशन की जानकारी दी है। राष्ट्रपति कार्यालय ने ट्वीट में लिखा कि यदि निर्धारित समय के भीतर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलती है, तो कार्यवाहक प्रधानमंत्री की नियुक्ति को संविधान के अनुसार संसाधित किया जाएगा।

download 2022 04 05T094329.212
Pakistan News: शहबाज शरीफ

शहबाज शरीफ ने Imran Khan पर लगाया “देशद्रोह” का आरोप

बताते चलें कि विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ ने इमरान खान पर “देशद्रोह” का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि यह एक उच्च राजद्रोह से कम नहीं है। खान ने देश को अराजकता में धकेल दिया है। नियाज़ी और उनके साथियों को मुक्त होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हमें सुप्रीम कोर्ट से न्याय की उम्मीद है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here