Ashes 2021: Australia ने गाबा में England को 147 रनों पर किया ढेर, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने लिए पांच विकेट

0
955
Australia
Australia

Ashes 2021: ब्रिसबेन के गाबा में खेले जा रही Ashes सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले के पहले दिन Australia की टीम पूरी तरह से हावी रही। Australia ने पहली पारी में England को 147 रनों पर समेट दिया। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लेकर इंग्लैंड की टीम को सस्ते में समेट दिया। कमिंस के अलावा स्टार्क और हेजलवुड ने 2-2 विकेट लेकर इंग्लैंड को 147 रनों पर ही पूरी टीम को पवेलियन भेज दिया।

England की खराब शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब हुआ। पहली ही गेंद पर इंग्लैंड को पहला झटका लग गया। इसके बाद जोश हेजलवुड ने डेविड मलान (छह) और जो रूट (शून्य) को आउट करके इंग्लैंड का स्कोर छठे ओवर में तीन विकेट पर 11 रन कर दिया। इसके बाद पैट कमिंस ने स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को तीसरी स्लिप में मार्नस लाबुशेन के हाथों कैच कराकर ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान के रूप में अपना पहला विकेट लिया। उसके बाद हसीब हमीद और पोप ने मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की और लंच तक कोई झटका नही लगने दिया। लंच के समय इंग्लैंड के स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 59 रन था।

लंच के बाद हसीब भी चलते बने। उसके बाद बटलर और पोप ने कुछ रन जोड़े। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन जोस बटलर ने बनाए। बटलर ने 39 और पोप ने 35 रनों की पारी खेली। उसके बाद अंत मे क्रिस वोक्स ने कुछ रन जोड़कर टीम को 147 तक पहुंचाया। लंच के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम आक्रामक नजर आयी और इंग्लैंड को जल्दी समेट दिया। इंग्लैंड के 6 बल्लेबाज दहाई का आकंड़ा भी नहीं पार कर सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here