Happy Birthday Dharmendra: 86 साल के हुए धर्मेंद्र, जानें उनके जीवन से जुड़े कुछ अनसुने किस्से

0
950
Dharmendra 1
Happy Birthday Dharmendra: 86 साल के हुए धर्मेंद्र, जानें उनके जीवन से जुड़े कुछ अनसुने किस्से (photo: social media)

Happy Birthday Dharmendra: बॉलीवुड के हैंडसम हीरों धर्मेंद्र आज 86 साल के हो गए हैं। धर्मेंद्र का जन्म 8 दिसंबर 1935 को पंजाब के नसराली में हुआ था। जन्मदिन के मौके पर दोनों बेटों सनी देओल और बॉबी देओल ने अपने-अपने इंस्टाग्राम पर धर्मेंद्र के साथ फोटो शेयर कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। धर्मेंद्र ने अपनी एक्टिंग से सभी के दिलों में खास जगह बना ली हैं। उनके अभिनय के सभी लोग दिवाने हैं उन्हें हिन्दी सिनेमा में हैंडसम मैन के नाम से भी पुकारा जाता हैं। बता दें कि पंजाबी परिवार में जन्में धर्मेंद्र का करियर लाइफ इतना आसान नहीं था तो, आइए जानते हैं उनसे जुड़े कुछ किस्से

धर्मेंद्र ने दिल भी तेरा हम भी तेरा से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी जिसके निर्देशक अर्जुन हिंगोरानी थे। उसके बाद धीरे धीरे उन्होनें बॉलीवुड में अपनी अच्छी खासी पहचान बना ली थी।

film 1

वहीं 1975 में धर्मेंद्र को उनके करियर की सबसे बड़ी फिल्म शोले मिली शोले फिल्म बॉक्स ऑफिर पर सुपर हिट साबित हुई। बता दें कि शोले की वजह से धर्मेंद्र को इंटरनेशनल पहचान मिली और इसके लिए उन्हें कई अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था।

Hema Malini

उसके बाद धर्मेंद ने राजनीतिक के तरफ रुख लिया जिसमें उन्होनें साल 2004 में बीजेपी के टिकट पर राजस्थान के बीकानेर निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा का चुनाव जीता था।

4 बेटी और 2 बेटे हैं धर्मेंद्र के

आपको बता दें कि धर्मेंद्र ने दो शादियां की है। उनकी पहली पत्नी नाम प्रकाश कौर हैं वहीं दूसरी हेमा मालिनी है। दोनों पत्नी से धर्मेंद्र को 4 बेटियां और दो बेटे हैं। पहली पत्नी प्रकाश कौर से अजेता और विजेता सनी और बॉबी देओल हैं वहीं हेमा मालिनी से उनकी दो बेटियां ईशा और अहाना हैं जो कि इंडस्ट्री में एक्टिव रही हैं। विजेता के नाम से धर्मेंद्र ने अपना प्रोडक्‍शन हाउस खोला है।

sunny

उनकी कंपनी का नाम विजेता प्रोडक्‍शन प्राइवेट लिमिटेड है। हेमा मालिनी धर्मेंद की दूसरी पत्नी हैं जिनसे उन्होनें 2 मई 1980 को शादी की थी।

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Hema Malini: जानिए एक्ट्रेस से जुड़े कुछ अनसुने किस्से

Happy Birthday Sunny Deol: 65 साल के हुए Angry Young Man, Bobby Deol ने भाई को कहा दुनिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here