Happy Birthday Shahid Kapoor: शाहिद कपूर ने इन Blockbuster फिल्मों को किया रिजेक्ट, जानिए कैसा था एक्टर का करियर

0
292
Happy Birthday Shahid Kapoor
Happy Birthday Shahid Kapoor: शाहिद कपूर ने इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों को किया रिजेक्ट

Happy Birthday Shahid Kapoor: बॅालीवुड के हैंडसम हीरो शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) का आज जन्मदिन है। शाहिद ने बॅालीवुड में कई हिट फिल्में दी है, जिसमें विवाह, जब वी मेट, हैदर, उड़ता पंजाब, आर राजकुमार, पद्मावत, कबीर सिंह जैसी कई फिल्में शामिल है। शाहिद की विवाह फिल्म को लोगों ने बहुत पसंद किया था। आज भी उस फिल्म को लोग देखना पसंद करते हैं। शाहिद कपूर आज पूरे 41 सालों के हो चुके हैं। शाहिद ने अपना शुरुआती करियर डांस से शुरू किया। आपको बता दें कि शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) ने भले ही हिट फिल्में की है। लेकिन उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई ऐसे प्रोजेक्ट्स छोड़ दिए थे, जो बाद में सुपर-डुपर हिट साबित हुए। शाहिद कपूर आज अपना जन्मदिन है इस मौके पर हम उस फिल्मों के बारे में बताने जा रहे है जिसे शाहिद कपूर ने ठुकरा दिया था।

Shahid Kapoor ने इन फिल्मों को मारी लात

शाहिद कपूर की ठुकराई गई फिल्म में सबसे पहला नाम रणबीर कपूर की फिल्म ‘रॉकस्टार’ है। आपको बता दें कि ये फिल्म पहले शाहिद कपूर को ऑफ़र हुआ था, पर शाहिद ने इसे रिजेक्ट कर दिया था। जिसके बाद ये फिल्म रणबीर कपूर ने साइन की और इसी फिल्म की बदौलत रणबीर ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था। इम्तियाज अली की इस फिल्म में रणबीर कपूर के अपोजिट नरगिस फाखरी थी।

Happy Birthday Shahid Kapoor
Happy Birthday Shahid Kapoor

रॉकस्टार के अलावा शाहिद की रिजेक्ट की गई फिल्मों की लिस्ट में ‘रंग दे बसंती’, ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘रांझणा’, ‘बैंग-बैंग’ का नाम शुमार है। आपको जानकर हैरानी होगी कि ये सारी फिल्में सुपर-डुपर हिट थी। शाहिद कपूर को आईफा (IIFA) 2017 का न्यूयॉर्क के मेटलाइफ स्टेडियम में फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ के लिए बेस्ट एक्टर और आलिया भट्ट को बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड दिया गया था।

Style of stars shown in the Hindustan Times Most Stylish Award

शाहिद के करियर की बात करें तो वह आखिरी बार संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ में नजर आए थे। इस फिल्म में उन्होंने महाराजा रावल रतन सिंह का किरदार निभाया था और फिल्म में उनके किरदार के लिए उनकी काफी सरहाना भी हुई थी। इसके बाद अब शाहिद जल्द ही जर्सी में नजर आएंगे राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता गौतम तिन्ननुरी द्वारा निर्देशित फिल्म में शाहिद, मृणाल ठाकुर और पंकज कपूर हैं। जर्सी में शाहिद कपूर को पहले कभी नहीं देखे गए अवतार में दिखाया गया है। जर्सी भारत के पसंदीदा खेल क्रिकेट की पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म है, जो एक दलित व्यक्ति की कहानी है। शाहिद कपूर की पर्सनल लाइफ की बात करें तो शाहिद ने मीरा राजपूत से साल 2015 में अरेंज मैरिज की थी। शाहिद और मीरा के दो बच्चे हैं। जिनका नाम ज़ैन और मीशा है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here