Australia के दिग्गज Rod Marsh का 74 वर्ष की उम्र में हुआ निधन, दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

0
407

Australia के पूर्व विकेटकीपर Rod Marsh का शुक्रवार को निधन हो गया है। उनका निधन 74 साल के उम्र में हुआ। उनके निधन के बाद क्रिकेट जगत में शोक में है। मार्श को पिछले हफ्ते क्वींसलैंड में दिल का दौरा पड़ा और अपनी मृत्यु तक रॉयल एडिलेड अस्पताल में कोमा में थे। ऑस्ट्रेलिया के उन्होंने 96 टेस्ट मैच खेला। वो विकेट के पीछे 355 शिकार अपने नाम कर चुके थे। उन्होंने तीन शतक भी बनाया था।

Rod Marsh की निधन के बाद क्रिकेट जगत में शोक

बाद में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमियों का नेतृत्व किया और वह दुबई में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की विश्व कोचिंग अकादमी के उद्धाटन प्रमुख थे। 2014 में, उन्हों ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं के अध्यक्ष के रूप में नियुक्च किया गया और दो साल तक इस पद पर रहे।

Rod Marsh
Rod Marsh

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने बयान में कहा कि यह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए और रॉड मार्श को प्यार करने और प्रशंसा करने वाले सभी लोगों के लिए एक बहुत ही दुखद दिन है। रॉड को हमेशा याद किया जाएगा जिस तरह से उन्होंने खेल खेला और कई मौको पर लोगों को निखारने का काम किया है।

रॉड ने ऑस्ट्रेलिया और अन्य क्रिकेट खेलने वाले देशों में क्रिकेट अकादमियों में कोच और निदेशक के रूप में अपनी विभिन्न भूमिकाओं में भविष्य के कई सितारों को पहचाना, कोचिंग और सलाह देकर खेल में बहुत बड़ा योगदान दिया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मौके पर गहरा दुख व्यक्त किया और कहा कि इस मुश्किल घड़ी में उनकी पत्नी रोस, बच्चों पॉल, डैन और जेमी और उनके कई दोस्तों के साथ खड़े हैं।

संबंधित खबरें:

Pakistan के रावलपिंडी स्टेडियम को देखकर Australia के प्रसारक ने उड़ाया मजाक, पिच पर रोड साइन और फुटपाथ बनाया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here