England ने कहा कोवीशील्ड वैक्सीन नहीं मंजूर, भारत का पलटवार- Indian Hockey Team नहीं लेगी कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा

0
433

कोरोना को देखते हुए Indian Hockey Team ने कॉमनवेल्थ गेम्स में टीम न भेजने का फैसला लिया है। हॉकी इंडिया अगले साल जुलाई-अगस्त में England के बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए टीम नही भेजेंगी। कोरोना को लेकर इस साल नवंबर-दिसंबर में होने वाले जूनियर वर्ल्ड कप से नाम वापस ले लिया था। इंग्लैड के अलावा ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने भी जूनियर वर्ल्ड में टीमें न भेजने का फैसला किया है। ऐसा माना जा रहा है हॉकी इंडिया का फैसला इसी का जवाब है।

हॉकी इंडिया ने अपने बयान में कहा है कि पूरे यूरोप में कोरोना महामारी की स्थिति सबसे खराब है। वहां अब भी बड़ी संख्या में पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। इस लिहाज से वहां टीमें भेजना सुरक्षित नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 : Mahendra Singh Dhoni ने फेयरवेल मैच को लेकर जताई अपनी इच्छा, इस मैदान पर खेलेंगे अपना आखिरी मैच

एशियन गेम्स हॉकी इंडिया की प्राथमिकता

हॉकी इंडिया ने कहा कि भारत के लिए एशियन गेम्स ज्यादा बड़ी प्राथमिकता है। एशियन गेम्स पेरिस ओलिंपिक के लिए क्वालिफाइंग टूर्नामेंट भी है। इसमें गोल्ड जीतने की स्थिति में टीम सीधे ओलिंपिक में जगह बना लेगी। कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन गेम्स के बीच सिर्फ 32 दिनों का अंतर है। लिहाजा भारत कॉमनवेल्थ गेम्स में खेलने की जगह एशियन गेम्स की तैयारी पर ध्यान लगाना चाहता है।

इंग्लैंड ने हाल ही में एक अजीबोगरीब फैसला करते हुए भारत में कोवीशील्ड वैक्सीन लेने वालों को वैक्सीनेटेड न मानने का फैसला लिया था। कोवीशील्ड लगाने वालों को भी इंग्लैंड जाने पर 10 दिन तक क्वारैंटाइन में रहना होगा और नई वैक्सीन भी लगानी होगी।

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021 : Rajasthan Royal के रफ्तार के नए बादशाह Kartik Tyagi की कहानी, स्टोक्स से लेकर ब्रेट ली तक कर चुके हैं तारीफ

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here