इंडिया टीम के कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) का बल्ले से खराब फॉर्म लगातार जारी है। वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट की पहली पारी में मात्र 7 रन बनाकर आउट हो गए। कोहली को दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की गेंद पर जोस बटलर के कैच ने आउट किया। हालांकि लीड्स में खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले कोहली ने कहा था कि इंग्लैंड की सरजमीं पर आपको अपना इगो अपनी जेब में रखना चाहिए। अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनिंदर सिंह(Maninder Singh) ने कोहली को उनकी इसी बात की याद दिलाई है। उन्होंने कहा कि भारतीय कप्तान को अपनी जिद्द दरकिनार करके क्रीज पर अतिरिक्त समय बिताने की जरूरत है।


मेजबान इंग्लैंड को लॉर्ड्स टेस्ट में करारी मात देने वाली टीम इंडिया अब लीड्स के हेडिंग्ले में तीसरे टेस्ट में अंग्रेजों का सामना कर रही है। लंबे समय के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने पहली बार टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन भारत की शुरुआत काफी खराब रही और टीम इंडिया सिर्फ 78 रन बनाकर आउट हो गई। इतना ही नहीं कोहली का बल्ला एक बार फिर से फ्लॉप हो गया।

ये भी पढ़ें- उन्मुक्त चंद की राह पर चला एक और भारतीय खिलाड़ी, 30 साल की उम्र में क्रिकेट को कहा अलविदा, जानें किस देश से खेलेगा अब यह बल्लेबाज

बाकी टेस्ट मैचों की तरह विराट कोहली की खराब फॉर्म ने तीसरे टेस्ट में भी उनका पीछा नहीं छोड़ा। कोहली इस मैच में सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए। इस पूरी सीरीज में कोहली की बेस्ट पारी 42 रन की रही है। कोहली को इस मैच में एक बार फिर उनके जानी दुश्मन जेम्स एंडरसन ने अपना शिकार बनाया।
कप्तान विराट कोहली के लगातार तीसरी बार जल्दी आउट होने पर उनकी जमकर आलोचना हो रही है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनिंदर सिंह ने कोहली को एक बड़ी सलाह दी है, उन्होंने espncricinfo से बातचीत करते हुए कहा, ‘ये भारत की पिचें नहीं है जहां आप एक पैर आगे निकालकर शॉट खेल सकते हैं।

विराट को पिच पर बिताना होगा समय- मनिंदर सिंह
मनिंदर सिंह ने आगे कहा कि अगर विराट को दवाब बनाकर खेलना हैं तो वो एक बात समझ लें कि ये वैसी पिच नहीं हैं जो वो इस तरह से बल्लेबाजी कर लें। उन्हें कुछ और समय बिताने की जरूरत है। जैसे पिछले दौरे पर उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 600 रन बना दिए थे।


एंडरसन के खिलाफ कोहली का खराब रिकॉर्ड
भारतीय कप्तान विराट कोहली को यहां हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन पहली पारी में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने आउट किया। इसके साथ ही एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में सातवीं बार भारतीय कप्तान का शिकार किया। कोहली और एंडरसन के बीच लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट के दौरान नोंक-झोंक हुई थी और इस मामले ने काफी तूल पकड़ा था।


एंडरसन ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में कोहली को विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच कराया और उनकी पारी महज सात रन पर रोक दिया। इसके साथ ही एंडरसन कोहली को टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक सात बार आउट करने वाले गेंदबाज बन गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here