ICC Women’s World Cup 2022 में भारतीय टीम “नो बॉल और कुछ खराब फैसलों” के कारण हुई वर्ल्ड कप से बाहर

0
322

ICC Women’s World Cup 2022 में भारतीय टीम अपनी गलती से वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। लीग मैच के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम अंत समय में नो बॉल डालकर मुकाबले को गंवा दिया। इस वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम का प्रदर्शन ठीक-ठाक ही रहा, लेकिन कुछ करीबी मैच गंवाने का खामियाजा टीम को वर्ल्ड कप से बाहर होकर उठाना पड़ा। अंतिम मैच में कुछ खराब फील्डिंग और कुछ खराब फैसले के कारण टीम का सफर इस टूर्नामेंट से समाप्त हो गया। झूलन गोस्वामी का चोटिल होना भी भारतीय टीम के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ। झूलन गोस्वामी अगर ये मैच खेल रहीं होती तो शायद परिणाम कुछ और हो सकता था।

ICC Women’s World Cup 2022 में भारतीय टीम का सफर हुआ खत्म

ICC Women's World Cup 2022
ICC Women’s World Cup 2022

जीत के लिए 275 रनों का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम की मिग्रॉन डू प्रीज अंतिम ओवर में चौथे गेंद पर आउट हो गई और भारतीय टीम ने लगभग जीत का जश्न मनाना शुरु कर दिया। लेकिन जब वो जश्न मना रही थी, तभी थर्ड अंपायर ने लाइन चेक किया और यह नो बॉल पाया गया। दीप्ति शर्मा का पैर क्रीज से आगे निकल गई था। उसके बाद अंपायर ने डु प्रीज को वापस बुलाया और अफ्रीका को एक अतिरिक्त गेंद भी मिली और इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने मुकाबले को जीत लिया और भारतीय टीम का सफर समाप्त हो गया। भारतीय टीम जो पिछली बार फाइनलिस्ट थी इस बार लीग स्टेज में ही बाहर हो गई।

भारतीय महिला टीम के हारने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने ट्वीट कर महिला खिलाड़ियों को संत्वाना दी। उन्होंने ट्वीट करते हुएओ लिखा कि हमेशा ऐसे टूर्नामेंट से बाहर होना मुश्किल होता है, जिसको जीतने का आपने लक्ष्य बनाया हो। भारतीय महिला टीम अपना सिर उठा सकती है। आपने सबकुछ किया और हमें आप पर गर्व है।

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीम पहुंची। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस वर्ल्ड कप में अभी तक एक भी मुकाबले नहीं हारी है। जबकि दक्षिण अफ्रीका टीम एक हार और एक मैच रद्द होने के साथ सेमीफाइनल में पहुंची। पहला सेमीफाइनल मैच 30 मार्च को ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाएगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल 31 मार्च को दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। 3 अप्रैल को इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला जाना है।

संबंधित खबरें:

ICC Women’s World Cup 2022 में इंग्लैंड की महिला टीम सेमीफाइनल में पहुंची, सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बनी इंग्लैंड

ICC Women’s World Cup 2022 के “करो या मरो” मुकाबले में हारी टीम इंडिया, वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का सफर हुआ समाप्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here