IND vs SA 2nd ODI:साउथ अफ्रीका ने भारत को 8 विकेट से हराकर बराबर किया हिसाब, सुदर्शन-राहुल के अर्धशतकों पर भारी पड़ा जॉर्जी का शतक…

0
28

IND vs SA 2nd ODI : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 19 दिसंबर (मंगलवार) को गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम पर खेला गया। जहां साउथ अफ्रीका टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारत को 8 विकेट से करारी मात दी। साउथ अफ्रीका ने अपने ओपनर टोनी डी जॉर्जी के शतक के बदौलत लक्ष्य को 43 ओवर के भीतर ही चेज कर लिया। रीजा हेंड्रिक्स (52 रन) ने भी साउथ अफ्रीका की ओर से अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, भारतीय टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज साई सुदर्शन (62 रन) ने आज फिर अर्धशत लगाया। भारतीय कप्तान केएल राहुल(56 रन) के बल्ले से भी एक अर्धशतक आया। हालांकि, जॉर्जी के शतक के सामने भारतीय खिलाड़ियों के अर्धशतक फीके साबित हुए।

साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने की चौके-छक्कों की बरसात

साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज टोनी डी जॉर्जी ने अपनी टीम की ओर से सबसे अधिक नाबाद 119 रनों की शतकीय पारी से मैच को अंजाम तक पहुंचाया। जॉर्जी ने अपनी पारी में 9 चौके और 6 छक्के जड़ डाले।

वहीं टीम के दूसरे ओपनर रीजा हेंड्रिक्स ने मैच में 82 गेंद पर 52 रन की अर्धशतकीय पारी से टीम के स्कोर का बेस मजबूत किया। हेंड्रिक्स ने अपनी पारी में 7 चौके लगाए।

मध्य क्रम के अफ्रीकी बल्लेबाज रासी वैन डेर डुसेन ने 36 रनों की अहम पारी 51 गेंद का सामना करते हुए खेली। वहीं कप्तान एडेन मार्करम 2 गेंद पर 2 रन बनाकर नाबाद रहे। जिसके साथ ही साउथ अफ्रीका टीम ने 212 रनों का लक्ष्य 42.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

दूसरे वनडे में नही चला भारतीय गेंदबाजों का जादू

भारत का गेंदबाजी क्रम दूसरे वनडे में कुछ कमाल नहीं कर पाया। टीम इंडिया को मैच में 2 विकेट हासिल हुए जिसमें से एक विकेट अपना डेब्यू वनडे खेल रहे रिंकू सिंह ने लिया। वहीं, हेंड्रिक्स का विकेट अर्शदीप सिंह ने चटकाया। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा किसी अन्य प्लेयर को विकेट नसीब नहीं हुआ।

IND vs SA 2nd ODI : साउथ अफ्रीकी गेंदबाजी का रहा जलवा

साउथ अफ्रीका की ओर से गेंदबाज नांद्रे बर्गर ने सबसे अधिक 3 विकेट झटके। उन्होंने अपनी 10 ओवर की स्पेल में केवल 30 रन ही दिए। वहीं, ब्यूरन हेन्ड्रिक्स और केशव महाराज ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

इसके अलावा, लिजाद विलियम्स और कप्तान एडेन मार्करम के खाते में भी 1-1 विकेट आया। साउथ अफ्रीका टीम के गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया बड़ा स्कोर खड़ा करने में असफल रही। बता दें कि भारतीय पारी 46.2 ओवर खेलकर 211 के स्कोर पर सिमट गई। जिस लक्ष्य को अफ्रीकी बल्लेबाजों ने आसानी से चेज कर लिया और सीरीज को 1-1 की बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया।

भारत और साउथ अफ्रीका की प्लेइंग 11

भारत: केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, संजू सैमसन, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार।

साउथ अफ्रीका: ऐडन मार्करम (कप्तान), टोनी डी जॉर्जी, रीजा हेंड्रिक्स, रासी वैन डेर डुसेन, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वायन मुल्डर, केशव महाराज, नांद्रे बर्गर,
लिजाद विलियम्स और ब्यूरन हेन्ड्रिक्स।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here