India का South Africa दौरा तय, 26 दिसंबर से शुरू होगा मुकाबला; देखें रिवाइज्ड शेड्यूल

0
343
Indian Team
Indian Team

South Africa दौरे पर खेले जाने वाली तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज के क्रार्यक्रम की घोषणा कर दी है। South Africa और India के बीच होने वाले आगामी सीरीज के लिए नए शेड्यूल का एलान कर दिया गया है। यह सीरीज अब 26 दिसंबर से शुरू होगा। इस सीरीज में कुल 6 मैच खेले जाएंगे। यह दौरा 26 दिसंबर से 23 जनवरी तक चलेगा।

बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारत अपना पहला मुकाबला 26 दिसंबर को खेलेगी। यह मुकाबला सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मुकाबला 3 से 7 जनवरी 2022 तक जोहानिसवर्ग में और तीसरी मुकाबला 11 से 15 जनवरी तक केप टाउन में खेला जाएगा।

इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मुकाबले खेले जाएंगे। पहला मुकाबला 19 जनवरी को पार्ल में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मुकाबला 21 को पार्ल में और तीसरा मुकाबला 23 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा।

तीन मैचों की टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट- 26-30 दिसंबर, सेंचुरियन 

दूसरा टेस्ट- 03-07 जनवरी, जोहानिसबर्ग

तीसरा टेस्ट- 11-15 जनवरी, केपटाउन

तीन मैचों की वनडे सीरीज

पहला वनडे- 19 जनवरी, पार्ल

दूसरा वनडे- 21 जनवरी, पार्ल

तीसरा वनडे- 23 जनवरी, केपटाउन

ओमिक्रॉन को लेकर 9 दिन टाला गया दौरा

भारत का यह दौरा पहले 17 दिसंबर से शुरू होना था। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारत को चार मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी थी। लेकिन कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के प्रसार के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर चार टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेलने थे, जिसे फिलहाल टाल दिया गया है और बाद में इसकी नई तारीखें तय की जाएगी। 

Ashes से पहले England को लगा बड़ा झटका, James Anderson हुए पहले टेस्ट से बाहर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here