Bengal Violence: HC के आदेश के बाद CBI ने संभाला बीरभूम हत्याकांड का मामला , संयुक्त निदेशक स्तर के अधिकारी करेंगे निगरानी

बीरभूम जिले के रामपुराहाट गांव में 21 मार्च को बदमाशों ने 10 घरों में आग लगा दी थी, जिसमें महिलाओं और बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी।

0
10584
Birbhum Violence: CBI
Birbhum Violence: CBI

Bengal Violence: डीआईजी रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में दिल्ली के सीएफएसएल विशेषज्ञों सहित सीबीआई की 15 सदस्यीय टीम रामपुराहाट, बीरभूम हत्याकांड की जांच कर रही है। मामले की निगरानी संयुक्त निदेशक स्तर के अधिकारी कर रहे हैं। बता दें कि कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के कुछ घंटे बाद सीबीआई ने शुक्रवार को ही आठ लोगों की हत्या का मामला अपने हाथ में ले लिया है।

वहीं विपक्षी दलों ने इस सप्ताह की शुरुआत में बंगाल के बीरभूम जिले में आठ लोगों की जान लेने वाली हिंसा की सीबीआई जांच के लिए उच्च न्यायालय के आदेश का स्वागत किया है।

cbi
Bengal Violence

Bengal Violence: 21 मार्च को बदमाशों ने लगाई थी 10 घरों में आग

बता दें कि बीरभूम जिले के रामपुराहाट गांव में 21 मार्च को बदमाशों ने 10 घरों में आग लगा दी थी, जिसमें महिलाओं और बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। जिसके बाद कलकत्ता उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को सीबीआई को राज्य पुलिस से मामले की जांच अपने हाथ में लेने और सुनवाई की अगली तारीख पर प्रगति रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया था।

अदालत ने मामले पर कहा था कि तथ्य और परिस्थितियों की मांग है कि न्याय के हित में और समाज में विश्वास पैदा करने के लिए जांच सीबीआई को सौंप दी जाए। अदालत ने अपने आदेश में कहा था कि हम सीबीआई को निर्देश देते हैं कि वह मामले की जांच तुरंत अपने हाथ में ले और सुनवाई की अगली तारीख पर प्रगति रिपोर्ट हमारे सामने पेश करे।

Bengal Violence
Birbhum Violence

कोर्ट 7 अप्रैल को फिर करेगा सुनवाई

मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने इस घटना के “देशव्यापी प्रभाव” को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार से केंद्रीय एजेंसी को पूर्ण सहयोग देने को कहा है। बताते चलें कि अदालत इस मामले में अब 7 अप्रैल को सुनवाई करेगा।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here