Bengal Violence: बीरभूम हत्याकांड मामले में CBI की बड़ी कार्रवाई, 5 आरोपी गिरफ्तार

मंगलवार 22 मार्च को पश्चिम बंगाल के बीरभूम के रामपुरहाट इलाके में तृणमूल कांग्रेस के नेता भादू शेख की हत्या के बाद भीड़ ने कुछ घरों में आग लगा दी। जिसमें कुल 8 लोगों की मौत हो गई थी।

0
331
CBI
CBI

Bengal Violence: बीरभूम हिंसा मामले में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि हथियार और गोला-बारूद जब्त करने के लिए चलाए गए अभियान में जगदल, बीजपुर और भाटपारा इलाकों से आठ जिंदा बम, तीन आग्नेयास्त्र भी बरामद किए गए हैं। बता दें कि बीरभूम हत्याकांड के बाद, राज्य के विभिन्न हिस्सों में हथियार और गोला-बारूद जब्त करने का अभियान तेज कर दिया गया है।

इससे पहले शनिवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो की टीम ने मामले से जुड़ी सभी कागजात पुलिस से ले लिए थे। इसके साथ ही सीबीआई ने इस मामले में 21 आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 148, 149 और अन्य सेक्शन के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। सभी आरोपी के खिलाफ दंगे करने के आरोप लगाये गये हैं।

Bengal Violence: कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर CBI कर रही है मामले की जांच

बता दें कि पश्चिम बंगाल के बीरभूम के रामपुरहाट इलाके में मंगलवार 22 मार्च को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता भादु शेख की हत्या के बाद भीड़ ने कई घरों में आग लगा दी, जिसमें कुल आठ लोगों की मौत हो गई। कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बीरभूम हिंसा मामले की जांच अपने हाथ में ले ली।

CBI is involved in internal conflict with the war
Bengal Violence: CBI

Bengal Violence: रूपा गांगुली ने डोला सेन पर साधा निशाना

वहीं इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद रूपा गांगुली ने शनिवार (26 मार्च) को तृणमूल कांग्रेस की सांसद डोला सेन पर बीरभूम हिंसा को लेकर सदन में ‘नाटक’ करने के आरोप लगाने पर जमकर खिंचाई की और कहा कि उनके पास इस पर टिप्पणी करने के लिए पर्याप्त नहीं है। मामला।

गांगुली ने कहा कि टीएमसी सांसद डोला सेन संसद में बोलने से ज्यादा मेरा अभिनय पसंद आ सकता है। अगर उन्हें लगता है कि मैं इस तरह की भयावह घटना पर ड्रामा कर रहा हूं तो मैं इसके बारे में क्या कह सकता हूं। कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा बीरभूम की हिंसा की सीबीआई जांच के आदेश पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि यह एक बड़ी राहत है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here