Team India के पूर्व कोच Ravi Shastri ने बताया, MS Dhoni के टेस्ट क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा ने सबको…

0
323
Ravi Shastri with MS Dhoni
Ravi Shastri with MS Dhoni

Team India के पूर्व कोच Ravi Shastri ने पूर्व कप्तान MS Dhoni के रिटायरमेंट को लेकर बड़ा खुलासा किया है। धोनी टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने वाले हैं किसी को पता नहीं था। रवि शास्त्री ने बताया कि धोनी ने ड्रेसिंग रूम में आकर बताया कि वह टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं। धोनी ने 2014 में ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीरीज के बॉक्सिंग डे टेस्ट के बाद धोनी ने अचानक संन्यास की घोषणा कर दी थी। उस समय रवि शास्त्री टीम के डायरेक्टर थे।

Ravi Shastri ने जब बताया…

Ravi Shastri ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि MS Dhoni के रिटायरमेंट के फैसले से सभी हैरान थे। धोनी मेरे पास आए और उन्होंने कहा कि मैं आपसे कुछ बात करना चाहता हूं। मुझे लगा कि आखिरी दिन भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था, उस बारे में वो शायद कुछ कहना चाहते हों। लेकिन उन्होंने अपने संन्यास का एलान कर दिया और ड्रेसिंग रूम में मौजूद सभी खिलाड़ियों का चेहरा उतर गया।

Ravi Shastri with MS Dhoni

रवि शास्त्री ने कहा कि धोनी टेस्ट से रिटायरमेंट के लिए सही समय का इंतजार कर रहे थे। उन्हें पता था कि भारत का अगला टेस्ट कप्तान कौन होगा। वो अपना लिमिटेड ओवर करियर लंबा करना चाहते थे। उन्हें पता था कि उनका शरीर कितना वर्कलोड झेल सकता है। वो वनडे और टी-20 में अपना करियर लंबा करना चाहते थे। उसी हिसाब से उन्होंने फैसला लिया। धोनी ने टीम इंडिया के लिए 90 टेस्ट मुकाबलों में 38.09 की औसत से 4876 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 6 शतक भी जड़े, जिसमें 1 दोहरा शतक भी शामिल है।

संबंधित खबरें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here