Cricket News Updates: Team India के टेस्ट कप्तान ‘Virat Kohli करेंगे फॉर्म में वापसी’, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

0
3516
virat kohli
virat kohli

Cricket News Updates: Team India के टेस्ट कप्तान Virat Kohli का बल्ला काफी समय से खामोश है और उनसे जल्द ही फॉर्म में वापसी की उम्मीद है। विराट की फॉर्म को लेकर उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने भी प्रतिक्रिया दी है। शर्मा का मानना है कि विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज (IND vs SA) में फॉर्म में वापसी करेंगे। भारतीय टीम सुपरस्पोर्ट पार्क सेंचुरियन में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज करेगी। ऐसे में विराट कोहली पर टीम के लिए बल्ले से योगदान देने की जिम्मेदारी होगी।

Himachal Pradesh ने Tamil Nadu को हराया, जीता पहला खिताब

vijay hazare trophy
vijay hazare trophy

Vijay Hazare Trophy: BCCI की घरेलू टूर्नामेंट Vijay Hazare Trophy के फाइनल मुकाबले में Himachal Pradesh ने Tamil Nadu को हराकर फाइनल का खिताब जीत लिया। हिमाचल प्रदेश ने पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया। तमिलनाडु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट खोकर 314 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी हिमाचल ने 47.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 299 रन बनाकर 19 साल में पहली बार इस ट्रॉफी पर कब्जा किया। पढ़ें विस्तार से…..

Team India ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी

India-vs-South-Africa
India-vs-South-Africa

SA vs Ind: Team India के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. South Africa के खिलाफ पहला टेस्ट आज सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क स्टेडियम में शुरू होगा। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया बॉक्सिंग-डे टेस्ट जीतकर सीरीज में बढ़त लेने के इरादे से उतरेगी ताकि वो साउथ अफ्रीका में इतिहास रचने की तरफ कदम बढ़ा सके। पढ़ें विस्तार से…..

Ashes Series के तीसरे मैच में भी Australia का पलड़ा भारी, England से मात्र 124 रन पीछे

aus vs eng
aus vs eng

Ashes Series के तीसरे टेस्ट मैच में Australia का पलड़ा फिर एक बार भारी पड़ता दिखाई दे रहा है। England ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में मात्र 185 रन ही पर ही सिमट गई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 61 रन बना लिए हैं। पहले दिन का खेल खत्म होने तक मार्कस हैरिस 20 और नाइट वॉचमैन नाथन लियोन बिना खाता खोले क्रीज पर हैं। पढ़ें विस्तार से…..

England के कप्तान Joe Root ने ग्रीम स्मिथ का 13 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

Joe Root
Joe Root

England के कप्तान Joe Root ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। Ashes Series के तीसरे मैच में Australia के खिलाफ जो रूट अबतक टीम के टॉप स्कोरर रहे हैं। इस मैच में भी जो रूट ने अर्धशतक लगाया। रूट का यह 53वां अर्धशतक है। इंग्लैंड ने पहली पारी में 185 रन बनाए। पढ़ें विस्तार से…..

Australia के कप्तान Pat Cummins ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, बनाया बड़ा रिकॉर्ड

Pat Cummins
Pat Cummins

Australia जलवा अभी तक Ashes Series में देखने को मिला है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान Pat Cummins ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। इंग्लैंड के खिलाफ मेलबर्न में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया में अपने 100 टेस्ट विकेट पूरे किए। पैट कमिंस ने इस मैच में 3 विकेट चटकाए। पढ़ें विस्तार से…..

Asia Cup में Pakistan ने रोमांचक मुकाबले में India को हराया

pakistan under-19
Cricket News Updates: pakistan under-19

INDU19 vs PAKU19: Under-19 Asia Cup में Pakistan ने रोमांचक मुकाबले में India को 2 विकेटों से हराया। भारत ने अंडर-19 एशिया कप मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 237 रन बनाए। भारत की तरफ से आराध्य यादव ने सर्वाधिक 50 रन बनाए। वहीं पाकिस्तान के लिए जीशान जमीर ने पांच विकेट चटकाए। जवाब में पाकिस्तान ने अंतिम ओवर में पाकिस्तान ने 2 विकेट रहते जीत हासिल कर किया। U-19 एशिया कप में PAK ने 2013 के बाद टीम इंडिया को मात दी है। पढ़ें विस्तार से…..

Team India के कोच Rahul Dravid ने लिमिटेड ओवर की कप्तानी पर तोड़ी चुप्पी

Rahul Dravid
Rahul Dravid

Cricket News Updates: SAvIND: Team India इस समय South Africa के दौरे पर है। पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा। यह मुकाबला दोपहर 1:30 से शुरू होगा। भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज के शुरू होने से एक दिन पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने मीडिया से बात की। राहुल द्रविड़ ने वर्चु्ल प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली कप्तानी विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ी। लिमिटेड ओवर टीम की कप्तानी को लेकर सवाल का जवाब देते हुए कहा कि ईमानदारी से कहूं तो ये सिलेक्टर्स का काम है। अभी हमारा फोकस टेस्ट सीरीज पर है। पढ़े विस्तार से…..

“83” फिल्म से प्रभावित हुए विराट कोहली, 1983 विश्वकप पर आधारित है फिल्म

83 movie
83 movie

World Cup 1983 पर बनी फिल्म “83” शुक्रवार 24 दिसंबर को रिलीज हो गई। इस फिल्म को काफी पंसद किया जा रहा है। रिलीज होते के साथ ही फिल्म की हर कोई तारीफ कर रहा है। इस फिल्म में रणवीर सिंह ने पूर्व क्रिकेटर कपिल देव की भूमिका निभाई है। यह फिल्म विश्वकप 1983 पर आधारित है। इस विश्व कप में भारत ने फाइनल में वेस्टडंडीज को हराकर पहली बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था। 83 फिल्म को देखने के बाद भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली इस फिल्म को लेकर काफी प्रभावित हुए हैं। विराट इस समय दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हैं। 26 दिसंबर से भारत का पहला टेस्ट खेला जाएगा। पढ़ें विस्तार से…..

SuryaKumar Yadav ने घरेलू टूर्नामेंट में खेली धमाकेदार पारी

Cricket News Updates: suryakumar yadav
suryakumar yadav

SuryaKumar Yadav का साल 2021 अच्छा साल रहा है। इसी साल सूर्यकुमार यादव ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। इस साल सूर्यकुमार यादव को टी20 विश्व कप के लिए भी चुना गया था। अब सूर्यकुमार यादव ने South Africa में वनडे सीरीज से पहले घरेलू टूर्नामेंट में धमाकेदार पारी खेली। धमाकेदार पारी खेलते हुए यादव ने घरेलू टूर्नामेंट में डबल सेंचुरी लगाई है। अभी भारतीय टीम ने वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा नहीं की है। साउथ अफ्रीका में टीम को 3 टेस्ट और वनडे खेलने है। पढ़ें विस्तार से…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here