NZ vs BAN: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन को Bangladesh ने बुरी तरह हराया, घर मे पहली बार बांग्लादेश से हारी New Zealand

0
299
bangladesh
bangladesh

NZ vs BAN: New Zealand और Bangladesh के बीच माउंट मॉन्गनुई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने न्यूज़ीलैंड को 8 विकेटों से हराकर मुकाबले को जीत लिया। न्यूज़ीलैंड को पहली बार अपने ही घर मे बांग्लादेश से हार का सामना करना पड़ा है। न्यूज़ीलैंड की टीम दूसरी पारी में 169 रन बना सकी। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 2 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 328 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश ने पहली पारी में 458 रन बनाकर 130 रनों की बढ़त ले ली थी।

NZ vs BAN: बांग्लादेश ने पहले टेस्ट में दिखाया दम

आज अंतिम दिन खेल शुरुआत होने के साथ ही बांग्लादेश की टीम न्यूज़ीलैंड पर हावी नजर आई। 5 विकेट पर 147 रन से आगे न्यूज़ीलैंड की टीम ने खेलना शुरू किया था लेकिन 22 रनों के अंदर ही अपने 5 विकेट गंवा दिए। रॉस टेलर के आउट होने के बाद पूरी टीम 169 रन पर सिमट गई।

NZ vs BAN
bangladesh

न्यूजीलैंड की ओर से दूसरी पारी में विल यंग बेस्ट स्कोरर रहे, जिन्होंने 69 रनों की पारी खेली, जबकि बाकी बल्लेबाज मिलाकर 100 रन भी नहीं बना सके। पहली पारी में एक विकेट लेने वाले एबादत ने दूसरी पारी में कुछ छह विकेट लिए और मैन ऑफ द मैच चुने गए। बांग्लादेश ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 42 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। मुशफिकुर रहीम ने चौके के साथ बांग्लादेश को यह ऐतिहासिक जीत दिलाई।

इससे पहले बांग्लादेश ने इन चार देशों में 22 में से 21 टेस्ट मैच गंवाए थे, जबकि एक मैच कैंसल हुआ था। बांग्लादेश ने इस तरह से दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से अजेय बढ़त बना ली है। बांग्लादेश की SENA (दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया) में यह पहली टेस्ट जीत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here