IPL 2022 के पहले मैच में Kolkata Knight Riders ने Chennai Super Kings को हराया, धोनी का अर्धशतक गया बेकार

0
403

IPL 2022 के पहले मुकाबले में Kolkata Knight Riders ने Chennai Super Kings को हराकर जीत के साथ शुरुआत की। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले खेलते हुए महेंद्र सिंह धोनी के अर्धशतक के सहारे 20 ओवर में 131 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य की प्राप्ति कर ली।

IPL 2022 में कोलकाता ने जीत साथ की शुरुआत

कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले गेंदबाजी करते हुए कोलकाता की टीम ने ऋतुराज गायकवाड़ को पहले ओवर में ही पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। उसके बाद डेवोन कॉन्वे भी 3 रन बनाकर चलते बने। 28 रन पर चेन्नई का दूसरा विकेट गिरा। उसके बाद अंबाती रायुडू और रोबिन उथप्पा ने मिलकर पारी को आगे बढ़ना शुरू किया लेकिन 49 के स्कोर पर तीसरा झटका लगा। रोबिन उथप्पा ने 28 रन बनाए और चलते बने। उसके तुरंत बाद 52 के स्कोर पर अंबाती रायुडू 15 रन बनाकर रन आउट हो गए। 61 के स्कोर पर शिवम दुबे के रूप में पांचवां झटका लगा।

IPL 2022

पांच विकेट गंवाने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। एक समय तो ऐसा लग रहा था कि चेन्नई 100 का आंकड़ा भी पार कर पाएगी या नहीं। धोनी और जडेजा ने मिलकर छठे विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी करके टीम को मुश्किल से निकाला। धोनी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों नाबाद 50 रन बनाए। वहीं आज जडेजा के बल्ले से वो धार देखने को नहीं मिली। जडेजा ने 28 गेंदों पर 26 रन बनाए। कोलकाता के लिए गेंदबाजी करते हुए उमेश यादव ने 2, वरुण चक्रवर्ती ने 1 और रसेल ने 1 विकेट चटकाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने कोलकाता ने अच्छी शुरुआत की। पहला पॉवरप्ले में कोलकाता ने बिना विकेट खोए 43 रन बनाए। पॉवरप्ले के बाद ब्रावो ने कोलकाता को पहला झटका दिया। वेंकटेश अय्यर 16 रन बनाकर चलते बने। उसके बाद राणा और रहाणे ने मिलकर कुछ रन जोड़े। नीतीश राणा 21 रन बनाकर आउट हो गए। कोलकाता ने दूसरा विकेट 76 रन पर गंवाया। अजिंक्य रहाणे एक छोर पर शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन एक खराब शॉट के कारण वो चलते बने। रहाणे 44 रन बनाकर 87 के स्कोर पर आउट हुए।

श्रेयस अय्यर और सैम बिलिंग्स ने मिलकर टीम को अंत तक पहुंचाया लेकिन जीत नही दिला सके। सैम बिलिंग्स 25 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद शेल्डन जैक्सन और कप्तान श्रेयस अय्यर ने अपना काम पूरा किया और टीम को जीत दिला दी। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ब्रावो ने 3, और सेंटनर ने 1 विकेट चटकाए।

संबंधित खबरें:

IPL 2022 के लीग स्टेज में खेले जाएंगे 70 मुकाबले, मुंबई में 58 दिनों तक चलेगा क्रिकेट का महाकुंभ, टूर्नामेंट से जुड़ी देखें सारी डिटेल्स

कब और कहां देख सकेंगे IPL 2022 का पूरा टूर्नामेंट, चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा पहला मुकाबला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here