INDvNZ: India ने New Zealand को हराया, Rohit और Rahul की जोड़ी ने मचाया धमाल

0
369

INDvNZ: रांची में खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले में India ने New Zealand को हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया। पहले खेलते हुए न्यूज़ीलैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 3 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। इस जीत के साथ भारत ने 2-0 से आगे हो गयी और टी20 सीरीज पर कब्ज़ा जमा लिया है।

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। न्यूज़ीलैंड की टीम ने शानदार शुरुआत की। मार्टिन गुप्टिल और मिचेल ने पहले विकेट लिए 48 रन जोड़े। 31 के स्कोर पर मार्टिन गुप्टिल चलते बने। चैपमैन ने 21 रन बनाए। उसके बाद मिचेल ने 31 रन बनाए। 90 के स्कोर पर न्यूज़ीलैंड के तीन विकेट गिर गए। उसके बाद फिलिप्स ने 34 रन बनाए। फिलिप्स के आउट होने के बाद न्यूज़ीलैंड तेज गति से रन नहीं बना सकी। किसी तरह से न्यूज़ीलैंड ने टीम ने 153 रन बनाए। हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट हासिल किये। अश्विन, भुवनेश्वर, चाहर और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला।

भारत की शानदार शुरुआत

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत ने अच्छी शुरुआत की। रोहित शर्मा और केएल राहुल ने मिलकर पहले विकेट के 100 से ऊपर की साझेदारी की। के एल राहुल ने 65 रन बनाकर चलते बने। रोहित शर्मा 55 रन बनाकर 135 के स्कोर पर चलते बने। सूर्यकुमार यादव भी 1 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद ऋषभ पंत ने 12 और वेंकटेश अय्यर ने 12 रन बनाकर मुकाबले को जीत लिया। न्यूज़ीलैंड के लिए साउदी ने 3 विकेट लिए। साउदी के अलावा कोई गेंदबाज को सफलता नहीं मिली।

यह भी पढ़ें :  Tim Paine ने Ashes से पहले Australia की टेस्ट टीम की कप्तानी से दिया इस्तीफा, विवाद की वजह से छोड़नी पड़ी कप्तानी

Ab De Villiers के संन्यास लेने के बाद Virat Kohli ने शेयर किया पोस्ट, कहा- आई लव यू

BANvPAK: रोमांचक मुकाबले में Pakistan ने Bangladesh को हराया, शादाब खान की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

https://youtu.be/JKlZ_BnbDdQ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here