Mithali Raj ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, कहा- इतने सालों तक टीम का नेतृत्व करना सम्मान की बात

मिताली ने ट्वीट में लिखा, "आज के दिन मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रही हूं। हर बार जब मैंने मैदान पर कदम रखा, तो मैंने भारत को जीतने में मदद करने के इरादे से अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। मैं हमेशा तिरंगे का प्रतिनिधित्व करने के लिए मुझे दिए गए अवसर को संजो कर रखूंगी।"

0
481
Mithali Raj
Mithali Raj

Mithali Raj: भारतीय महिला टीम की वनडे और टेस्ट कप्तान मिताली राज ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की। मिताली ने ट्वीट में लिखा, “इतने सालों तक टीम का नेतृत्व करना सम्मान की बात थी। इसने मुझे निश्चित रूप से एक व्यक्ति के रूप में आकार दिया और उम्मीद है कि भारतीय महिला क्रिकेट को भी आकार देने में मदद मिली। वर्षों से आपके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद! मैं आपके आशीर्वाद और समर्थन के साथ अपनी दूसरी पारी की प्रतीक्षा कर रही हूं।”

Mithali Raj का शानदार करियर

39 वर्षीय मिताली महिला एकदिवसीय मैचों में सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं। उन्होंने वनडे में 7,805 रन बनाए। वहीं 89 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में मिताली राज ने 2,364 रन बनाए जबकि उन्होंने 12 टेस्ट मैचों में 699 रन बनाए। मिताली राज के नेतृत्व में, भारत 2017 में महिला एकदिवसीय विश्व कप के फाइनल में पहुंचा था।

बता दें कि मिताली राज ने जून 1999 में पदार्पण किया था। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक भावनात्मक नोट में मिताली राज ने कहा कि उन्होंने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है।

download 2022 06 08T150251.374
Mithali Raj

Mithali Raj का भावनात्मक पोस्ट

मिताली ने ट्वीट में लिखा, “आज के दिन मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रही हूं। हर बार जब मैंने मैदान पर कदम रखा, तो मैंने भारत को जीतने में मदद करने के इरादे से अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। मैं हमेशा तिरंगे का प्रतिनिधित्व करने के लिए मुझे दिए गए अवसर को संजो कर रखूंगी।”

download 2022 06 08T150240.082
Mithali Raj

उन्होंने आगे लिखा,”मुझे लगता है कि अब मेरे खेल करियर से पर्दा उठाने का सही समय है क्योंकि टीम कुछ बहुत ही प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ियों के हाथों में है और भारतीय क्रिकेट का भविष्य उज्ज्वल है। मैं बीसीसीआई और जय शाह को सभी समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं।” बताते चलें कि मिताली राज ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत 7 एकदिवसीय शतक और 1 टेस्ट शतक के साथ किया। टेस्ट में, उन्होंने 4 अर्धशतक बनाए जबकि उसने ODI में 64 अर्धशतक और T20I में 17 अर्धशतक बनाए।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here