Mithali Raj ने महिला वर्ल्ड कप 2022 को लेकर कहा, युवा खिलाड़ियों में चुनौती पेश करने की हैं क्षमता

0
315
MITHALI-RAJ
MITHALI-RAJ

Indian Womens Team की कप्तान Mithali Raj का मानना है कि शेफाली वर्मा और रिचा घोष जैसी युवा खिलाड़ियों ने दिखाया है कि उनमें शीर्ष स्तर पर चुनौती पेश करने की क्षमता है और पिछली कुछ सीरीज से अगले महीने होने वाले Women’s World Cup 2022 से पहले टीम को अपना संयोजन तैयार करने में मदद मिली है। महिला वनडे वर्ल्ड कप 2022 विश्व कप न्यूजीलैंड में चार मार्च से शुरू होगा। भारत छह मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत करेगा। 

Mithali Raj ने युवा खिलाड़ियों को मौका मिलने पर दिया जोर

भारतीय कप्तान मिताली राज ने मीडिया कांफ्रेंस में कहा कि हमने टीम में कुछ युवा प्रतिभाओं को आजमाया और उनमें से अधिकतक ने दिखाया कि उनमें इस स्तर पर खेलने की क्षमता है। इनमें रिचा, शेफाली जैसी खिलाड़ी शामिल हैं। हमारे पास गेंदबाजों में मेघना सिंह, पूजा वस्त्रकार हैं। इन सभी को काफी मैच खेलने को मिले हैं और इन सीरीज से कप्तान के रूप में मुझे काफी मदद मिली कि वे टीम के संयोजन में कहां फिट बैठती हैं।

Mithali Raj
Mithali Raj

रिकॉर्ड छठे आईसीसी विश्वकप में खेलने जा रही मिताली ने कहा कि वह अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि जहां तक मेरी बात है तो मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं और विश्व कप में इस फॉर्म को जारी रखना चाहती हूं। भारतीय कप्तान ने विश्व कप में पहली बार खेलने जा रही खिलाड़ियों को सलाह दी है कि वे दबाव नहीं लें और बड़े मंच पर खेलने का लुत्फ उठाएं।

वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय महिला टीम:

मिताली राज, हरमनप्रीत कौर, स्मृति मांधना, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष, यास्तिका भाटिया, स्नेह राणा, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह, रेणुका सिंह ठाकुर, तानिया भाटिया, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव। 

संबंधित खबरें

ICC ने Women’s World Cup 2022 को लेकर लागू किया नया नियम, कोविड के प्रकोप होने पर 9 खिलाड़ियों के साथ भी टीम खेल सकेगी मैच

Happy Birthday Mithali Raj: डांस छोड़कर क्रिकेट को अपनाया, बन गईं दुनिया की बेस्ट महिला क्रिकेटर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here